• अश्लीलता के बिना हंसाने में कामयाब हुई अर्जुन कपूर और सैफ अली खान की 'भूत पुलिस'

रेनू तिवारी Sep 13, 2021 16:09

पहले भूतिया फिल्में बनायी जाती थी ताकि लोग डर सकें लेकिन अब भूतिया फिल्मों के साथ कॉमेडी भी शुरू हो चुकी है। पिछले कई सालों से कॉमेडी भूतिया फिल्मों का चलन है। इस रेस में 'भूल भुलैया', 'स्त्री', 'रूही' जैसी कई फिल्में शामिल है।

पहले भूतिया फिल्में बनायी जाती थी ताकि लोग डर सकें लेकिन अब भूतिया फिल्मों के साथ कॉमेडी भी शुरू हो चुकी है। पिछले कई सालों से कॉमेडी भूतिया फिल्मों का चलन है। इस रेस में 'भूल भुलैया', 'स्त्री', 'रूही' जैसी कई फिल्में शामिल है। कॉमेडी भूतिया फिल्मों की लिस्ट में नयी फिल्म शामिल हुई है जिसका नाम है 'भूत पुलिस'। सैफ अली खान और अर्जुन कपूर की फिल्म भूत पुलिस डिस्नी-हॉटस्टार पर 10 सितंबर को रिलीज हुई है। फिल्म में यामी गौतम और जैकलिन फर्नांडीस लीड एक्ट्रेस का किरदार निभा रही हैं। फिल्म अंधविश्वास और वास्तविकता के बीच की परिस्थिति को लेकर बनायी गयी है जिसमें एक तरफ अंधविश्वास के नाम पर ठगी हो रही है वहीं दूसरी तरफ सच में भूत होने का दावा किया जा रहा है। इन दोनों तथ्यों के बीच फंसी है भूत पुलिस।

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार की मां के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भेजा शोक संदेश 

कहानी

फिल्म की कहानी दो भाइयों की है जो दो अलग-अलग विचारधारा के है लेकिन साथ में काम करते हैं। विभूति (सैफ अली खान) और चिरौंजी (अर्जुन कपूर) मिलकर भूत भगाने का काम करते है। विभूति भूतों में विश्वास नहीं करता है लेकिन भूत भगाने का बिजनेस करता है। वहीं चिरौंजी भूत-आत्मा में विश्वास रखता है। वह अपने पिता की दी गयी किताब से भूत को भगाने की विधि खोजता रहता है। शुरूआत में दोनों का फ्रॉड भूत भगाकर धंधा अच्छा चल रहा होता है लेकिन एक दिन आचानक यामी गौतम अंधविश्वास के बाजार में आ जाती है। जहां वह उल्टा बाबा की संतान विभूति और चिरौंजी को अपनी समस्या के बारे में बताती है और कहती है कि उनके गांव में एक भूत है जो लोगों को परेशान करता है उन्हें डराता है जिसकी वहज से लोग काम करने नहीं आते हैं। यानी कहती है कि मजदूरों के न होने से उनकी कंपनी बंद हो गय़ी है। विभूति और चिरौंजी क्या यामी की भूत की समस्या को ठीक कर पाएंगे या नहीं ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

इसे भी पढ़ें: अर्जुन कपूर की 'भूत पुलिस' मलाइका को आई पसंद, पोस्ट शेयर कर तारीफ की

कलाकार और निर्देशन

फिल्म में कलाकारों की बात करें तो सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम और जैकलिन फर्नांडीस है इसके अलावा कॉमेडी का तड़का लगाने के लिए जावेद जाफरी भी है। पिछली कुछ फिल्मों में देखा गया है कि सैफ अली खान ने अपनी एक्टिंग में काफी सुधार किया है जो अब पर्दे पर दिखने लगा है। सैफ की अच्छी एक्टिंग करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं अर्जुन कपूर का रोल चेलेंजिग नहीं है इन लिए वह भी अपने नॉर्मल किरदार के साथ न्याय करते दिखायी दे रहे हैं। यामी गौतम को दोहरी भूमिका में फिल्म में देखा गया है इस लिए उन्होंने अपने रोल के लिए मेहनत की है। जैकलिन फर्नांडीस एक मॉर्डन लड़की के रोल में नजर आयी है। कुल मिला कर कास्टिंग एवरेज हैं। फिल्म की सबसे अच्छी खासियत यह है कि बिना किसी अश्लीलता के फिल्म आपकों हंसाने में कामयाब होगी। कुछ सीन काफी मजेदार है जिसे आप काफी पसंद करेंगे।