नोएडा के ऑफिस को एक हजार करोड़ रुपये में बेचने की तैयारी में है सुपरटेक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 20, 2019   13:46
नोएडा के ऑफिस को एक हजार करोड़ रुपये में बेचने की तैयारी में है सुपरटेक

इससे पहले कंपनी सुपरनोवा परियोजना में करीब 10 लाख वर्गफीट का खुदरा परिसर बेचने के लिये पेश कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि खुदरा परिसर को बेचने के लिये भी बातचीत जारी है।

नयी दिल्ली। रियल्टी कंपनी सुपरटेक करीब एक हजार करोड़ रुपये में नोएडा स्थित अपना कार्यालय परिसर बेचने वाली है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। कंपनी कर्ज कम करने और ब्याज खर्च घटाने के लिये यह कदम उठा रही है। कंपनी ने 17.5 एकड़ में तैयार विविध इस्तेमाल की परियोजना सुपरनोवा में नौ लाख वर्गफीट का कार्यालय भवन तैयार किया है। सूत्रों ने कहा कि सुपरटेक इस कार्यालय परिसर को बेचने के लिये संभावित खरीदारों के साथ बातचीत की अग्रिम अवस्था में है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: नया फ्लैट लिया है और TDS से परेशान हैं या फिर बिल्डर समय पर घर नहीं दे रहा है

इससे पहले कंपनी सुपरनोवा परियोजना में करीब 10 लाख वर्गफीट का खुदरा परिसर बेचने के लिये पेश कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि खुदरा परिसर को बेचने के लिये भी बातचीत जारी है। हालांकि उन्होंने कहा कि कार्यालय परिसर के पहले बिकने की उम्मीद है। कंपनी रुद्रपुर और मेरठ में स्थित होटलों को भी बेचने की तैयारी में है और खरीदार खोजने के लिये परामर्शदाता भी नियुक्त कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि खुदरा परिसर और होटलों को बेचकर कंपनी करीब 1,500 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।

इसे भी पढ़ें: रक्षा खरीद, ग्रामीण भारत होंगी सरकार की भविष्य की प्राथमिकताएं: जेटली

कंपनी कार्यालय परिसर, खुदरा परिसर और होटलों को बेचकर जुटायी गयी राशि से कर्ज कम करेगी। इसके अलावा कंपनी इस राशि का इस्तेमाल निर्माण की लागत में तथा भविष्य की परियोजनाओं में करेगी। सुपरटेक के ऊपर विभिन्न बैंकों तथा गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों का करीब 2,500 करोड़ रुपये बकाया है। कंपनी के प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क किये जाने पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।