रक्षा खरीद, ग्रामीण भारत होंगी सरकार की भविष्य की प्राथमिकताएं: जेटली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 16, 2019   15:42
रक्षा खरीद, ग्रामीण भारत होंगी सरकार की भविष्य की प्राथमिकताएं: जेटली

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास निम्न कराधान, उच्च अनुपालन के सिद्धांत का अनुसरण करते हुए कर की दरों को कम कर संसाधनों को बढ़ाना रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में कर में एक बार भी वृद्धि नहीं की गयी है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि भविष्य में बुनियादी संरचना का विकास और रक्षा खरीद में देरी को दूर करना सरकार की प्राथमिकता में होगा। जेटली ने हिंदू बिजनेस लाइन के एक पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि ग्रामीण भारत का विकास तथा स्वास्थ्य एवं शिक्षा में सुधार अन्य प्राथमिकताएं होंगी।

इसे भी पढ़ें: जेटली का आरोप, नेहरू की वजह से UNSC का सदस्य बना चीन

उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य में चार प्राथमिकताएं होंगी...ग्रामीण भारत, रक्षा खरीद में देरी को दूर करना, स्वास्थ्य एवं शिक्षा और निश्चित ही बुनियादी ढांचा।’’ उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास निम्न कराधान, उच्च अनुपालन के सिद्धांत का अनुसरण करते हुए कर की दरों को कम कर संसाधनों को बढ़ाना रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में कर में एक बार भी वृद्धि नहीं की गयी है।

इसे भी पढ़ें: गांधी-नेहरू परिवार पर जेटली का हमला, कहा- पूंजी निर्माण का ऑडिट हो जाए तो खुल जाएगी पोल

उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर दोनों में दरों को कम किया गया है। जेटली ने आयुष्मान भारत का जिक्र करते हुए कहा कि इससे 16 लाख लोगों को फायदा हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।