ट्रैवल कंपनी Cleartrip ने पेबैक इंडिया से मिलाया हाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2019   17:47
ट्रैवल कंपनी Cleartrip ने पेबैक इंडिया से मिलाया हाथ

साझेदारी पर बात करते हुए क्लियरट्रिप के मार्केटिंग प्रमुख आशीष ध्रुव ने कहा कि हम हमेशा क्लियरट्रिप में लॉयल्टी के लिए रणनीतिक दृष्टिकोण रखते थे। हमें पेबैक इंडिया से जुड़कर अपने सदस्यों को पेबैक पॉइंट्स कमाने और उन्हें भुनाने में सक्षम करने की खुशी है।

बैंगलोर। भारत और मध्य-पूर्व में अग्रणी ट्रैवल टेक कंपनी क्लियरट्रिप ने हाल ही में देश के सबसे बड़े मल्टी-ब्रांड लॉयल्टी प्रोग्राम पेबैक इंडिया से हाथ मिलाया है। अब तक किसी ब्रांड के प्रति वफादारी स्टैंड-अलोन रहती थी। लेकिन क्लियरट्रिप ने दो कदम आगे बढ़कर इसे पुनर्भाषित करते हुए रिवार्ड पेशकश का दायरा बढ़ाकर उसमें ग्राहकों की पसंद के मुताबिक और विशेष लाभ उठाने के लिए सक्षम किया है।  

इसे भी पढ़ें: कोर्ट के सकल समायोजित राजस्व के निर्णय से दूरसंचार क्षेत्र तबाह हो जाएगा: FICCI

यह साझेदारी 100 मिलियन+ पेबैक ग्राहकों को क्लियरट्रिप पर अंक अर्जित करने में सक्षम करेगी और इसके अलावा क्लियरट्रिप के साथ की गई प्रत्येक बुकिंग पर उनके मौजूदा पेबैक पॉइंट्स को भुनाने का मौका भी देगी। दूसरी ओर यह साझेदारी क्लियरट्रिप को फ्लाइट बुकिंग के लिए पेबैक के 100 मिलियन+ सदस्यों तक पहुंच प्रदान करेगी। दोनों कंपनियों का दृष्टिकोण कस्टमर-फर्स्ट है और यह रणनीतिक टाई-अप इसे और भी मजबूत करता है।

इसे भी पढ़ें: रेल हादसे रोकने में भी मददगार होगी आरटीआरएस तकनीक: सरकार

साझेदारी पर बात करते हुए क्लियरट्रिप के मार्केटिंग प्रमुख आशीष ध्रुव ने कहा कि हम हमेशा क्लियरट्रिप में लॉयल्टी के लिए रणनीतिक दृष्टिकोण रखते थे। हमें पेबैक इंडिया से जुड़कर अपने सदस्यों को पेबैक पॉइंट्स कमाने और उन्हें भुनाने में सक्षम करने की खुशी है। इस प्रोग्राम को बनाते हुए हम सादगी की अपनी मूल फिलोसॉफी पर कायम रहेंगे और पेबैक सदस्यों को बिना किसी समस्या वाला अनुभव सुनिश्चित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे, बाजार की अच्छी रही शुरुआत

इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए पेबैक इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रिजिश रागवन ने कहा कि अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी क्लियरट्रिप के साथ पेबैक ने यात्रा उद्योग में अपनी स्थिति को मजबूती दी है। पेबैक सदस्यों के लिए यात्रा-केंद्रित व्यापार एक महत्वपूर्ण श्रेणी है और यह हमारे लिए एक फोकस्ड बिजनेस वर्टिकल है। यह साझेदारी पेबैक पॉइंट्स एकत्रित करने में तेजी लाने के लिए सदस्यों को एक और प्रमुख मौका प्रदान करने के हमारे उद्देश्य को आगे बढ़ाने में मदद करेगी और एक निर्बाध यात्रा अनुभव प्रदान करेगी।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक वृद्धि जरूर धीमी, पर अर्थव्यवस्था मंदी में नहीं है और न होगी: सीतारमण

क्लियरट्रिप ने इस साझेदारी के बूते ऐप उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त लाभ प्रदान करने और प्रोत्साहित करने की पेशकश की है। इस साझेदारी के साथ क्लियरट्रिप ऐप उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट उपयोगकर्ताओं की तुलना में तीन गुना अधिक पॉइंट्स मिलेंगे। उदाहरण के लिए यदि वेबसाइट पर लेनदेन करने वाला उपयोगकर्ता खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपए पर 1 पेबैक पॉइंट कमाता है, तो ऐप उपयोगकर्ता को 3 पेबैक पॉइंट्स मिलेंगे। क्लियरट्रिप के वफादार ग्राहक आधार को भी पेबैक बिंदुओं से और अधिक प्रमोशनल ऑफ़र तक पहुंच मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार नई ऊंचाई पर, सेंसेक्स 199 अंक चढ़ा, निफ्टी पहली बार 12,100 के पार

क्लियरट्रिप भी पेबैक द्वारा जुटाई गई ग्राहकों की जानकारी का लाभ उठाएगा, जिससे अपसेलिंग, क्रॉस-सेलिंग, नए ग्राहक बनाने और ग्राहकों को बनाए रखने में सुविधा मिलेगी। फेज-2 में  पेबैक का अर्न और रीडीम प्रोग्राम भी होटल बुकिंग श्रेणी के लिए खुल जाएगा। होटल बुकिंग कार्यक्रम की शुरुआत इसी वर्ष दिसंबर में होने की उम्मीद है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।