Zomato ने 8,250 करोड़ के आईपीओ के लिए कागज दाखिल किए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   15:50
Zomato ने 8,250 करोड़ के आईपीओ के लिए कागज दाखिल किए

जोमैटो ने 8,250 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए कागज दाखिल किए। कंपनी ने बताया कि ताजा शेयरों की बिक्री से मिली धनराशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं के लिए किया जाएगा, जिसमें अधिग्रहण भी शामिल है।

नयी दिल्ली।ऑनलाइन भोजन के ऑर्डर लेने वाली कंपनी जोमैटो ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिए 8,250 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास कागजात दाखिल किए हैं। जोमैटो द्वारा दाखिल रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक इसमें 7,500 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर की पेशकश की जाएगा, जबकि इंफो एज (इंडिया) लिमिटेड द्वारा 750 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश होगी। कंपनी ने बताया कि ताजा शेयरों की बिक्री से मिली धनराशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं के लिए किया जाएगा, जिसमें अधिग्रहण भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 350 अंक से अधिक चढ़ा

वित्त वर्ष 2018-19 की तुलना में वित्त वर्ष 2020 में कंपनी की आय दोगुनी बढ़कर लगभग 2,960 करोड़ रुपये हो गई थी। ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाना पहुंचाने के खंड में पिछले कुछ सालों से जोमैटो और स्विगी में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है। इससे पहले फरवरी में जोमैटो ने टाइगर ग्लोबल, कोरा और अन्य निवेशकों से 25 करोड़ अमरीकी डालर (1,800 करोड़ रुपये से अधिक) जुटाए थे, और इस सौदे में जोमैटो का मूल्यांकन 5.4 अरब अमरीकी डालर किया गया था। कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड और क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ के वैश्विक समन्वयक और बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।