इस राज्य में स्वास्थ विभाग के विभिन्न पदों के लिए निकली है नौकरी, जानें आवेदन की प्रक्रिया

RUHS medical officer
ANI
मिताली जैन । Nov 03, 2022 4:37PM
राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस में मेडिकल ऑफिसर के लिए भर्ती के लिए नौकरियां निकली हैं। इन भर्तियों के आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर है, इसलिए अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आज ही आवेदन करें।

अगर आप लंबे समय से हेल्थ विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपकी यह इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है। दरअसल, राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस में मेडिकल ऑफिसर के लिए भर्ती के लिए नौकरियां निकली हैं। इन भर्तियों के आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर है, इसलिए अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आज ही आवेदन करें। बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस में लगभग 840 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की प्रक्रिया बेहद ही आसान है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको इस नौकरी के बारे व आवेदन प्रक्रिया के बारे में बता रहे हैं- 

ऐसे करें अप्लाई

अगर आप इस जॉब को पाने के इच्छुक व योग्य हैं तो ऐसे में आप आरयूएचएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं अगर आप  चाहें तो https://ruhsraj.org/quick_links/mo2022.php  लिंक पर जाकर सीधे भी आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस पद के लिए आप केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एचआर से है मीटिंग तो इन बातों का रखें ध्यान

पद के लिए योग्यता

अगर आप इस पद के लिए आवदेन करना चाहते हैं तो आपके पास एमबीबीएस और आरएमसी पंजीकरण होना चाहिए। इसके अलावा, व्यक्ति की आयु सीमा 22-45 वर्ष है। अर्थात् 22 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक उम्र का व्यक्ति इस पद के लिए आवेदन नहीं कर सकता है। शैक्षणिक व अन्य योग्यताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आरयूएचएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। ध्यान दें कि पंजीकरण फॉर्म भरने के समय उम्मीदवार के पास राजस्थान मेडिकल काउंसिल के पास वैध प्रोविजनल या परमानेंट सर्टिफिकेट होना चाहिए। अन्यथा उम्मीदवार को आवेदन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जानिए चयन का तरीका

बता दें कि आवेदन के बाद इन पदों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए एडमिट कार्ड 28 नवंबर 2022 तक जारी किया जा सकता है। वहीं, कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन एग्जामिनेशन की तारीख 30 नवंबर 2022 तय की गई है। चूंकि, आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। इसलिए, आप समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट अवश्य करते रहें।

- मिताली जैन

अन्य न्यूज़