IND-AUS सीरीज से पहले मैथ्यू वेड ने अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग को लेकर कहीं ये बात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   15:22
IND-AUS सीरीज से पहले मैथ्यू वेड ने अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग को लेकर कहीं ये बात

वनडे से पहले अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग पर विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि हमारी ओर से कोई बहाना नहीं होगा।वेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, ‘‘हमने कुछ हद तक इस तरह की स्थिति का सामना पहले भी किया है लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की स्थिति से बिलकुल अलग है।

सिडनी। भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अलग-अलग समूह में ट्रेनिंग को बाध्य होना पड़ा है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि टीम ‘कोई बहाना नहीं बनाएगी’ क्योंकि खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि इस तरह की स्थिति से निपट सकें। आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस समय दो स्थानों पर ट्रेनिंग पर रही है। एक समूह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में सिडनी क्रिकेट मैदान पर ट्रेनिंग कर रहा है। यूएई में हाल में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास से गुजर रहे हैं और सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत सम्मान लेकिन....

वेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, ‘‘हमने कुछ हद तक इस तरह की स्थिति का सामना पहले भी किया है लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की स्थिति से बिलकुल अलग है। यह टीम लंबे समय से साथ है, विशेषकर अंतिम एकादश, इसलिए हम शुक्रवार सुबह उतरेंगे और सभी को अपनी भूमिका पता है। हमारी ओर से कोई बहाना नहीं है।’’ दोनों समूह गुरुवार को एक साथ आएंगे और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शुक्रवार को खेला जाएगा और ऐसे में खिलाड़ियों के पास एक समूह के रूप में अभ्यास करने का समय नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: अनिरूद्ध थापा ने पहले ही मिनट में गोल दागा, चेन्नईयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया

दूसरी तरफ भारतीय टीम भी यूएई से आने के बाद पृथकवास से गुजर रही है और सीमित ओवरों की टीम के अलावा टेस्ट टीम भी एक समूह के रूप में ट्रेनिंग कर रही है। वेड ने कहा, ‘‘भारत भी पृथकवास में है लेकिन उन्हें एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है जो हमारी स्थिति से थोड़ा अलग है।’’ कप्तान आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया का एकदिवसीय शीर्ष क्रम काफी मजबूत है जिसमें एलेक्स कैरी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे और ऐसे में अक्टूबर 2017 में अपना पिछला एकदिवसीय खेलने वाले वेड की नजरें चार दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला पर टिकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।