बाबर आजम को सूर्यकुमार यादव ने किया पीछे, टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे

Suryakumar Yadav
ANI
सूर्यकुमार ने मंगलवार को मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट की हार के दौरान 46 रन की पारी खेलकर प्रभावित किया। इस पारी की बदौलत उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और अपने बीच के अंकों के अंतर को भी कम किया।
 दुबई। भारत के सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की सूची में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। सूर्यकुमार ने मंगलवार को मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट की हार के दौरान 46 रन की पारी खेलकर प्रभावित किया। इस पारी की बदौलत उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और अपने बीच के अंकों के अंतर को भी कम किया। सूर्यकुमार अब रिजवान से सिर्फ 45 रेटिंग अंक पीछे हैं। 

इसे भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर ने उड़ा दी खिल्ली तो प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम ने निकाल दिया गुस्सा

रिजवान ने मंगलवार को कराची में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हार के दौरान अर्धशतक जड़ा और करियर के सर्वश्रेष्ठ 825 अंक के साथ बल्लेबाजी सूची में अपनी बढ़त बरकरार रखी है। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (792 अंक) सूर्यकुमार (780 अंक) से आगे दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में सिर्फ 31 रन बनाने के बाद बाबर चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान (725) पांचवें जबकि आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (715) छठे स्थान पर हैं। सूर्यकुमार के अलावा स्टार भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या 22 स्थान की छलांग के साथ 65वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद 65 रन बनाए। 

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट मैच से शुरू हुई तकरार सांप्रदायिक दंगों तक कैसे पहुंची, इंग्लैंड में हिंदू-मुस्लिम दंगों की पूरी कहानी क्या है?

मंगलवार को तीन विकेट चटकाने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल गेंदबाजों की सूची में 24 स्थान आगे बढ़कर 33वें पायदान पर हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले टी20 में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के अहम विकेट चटकाने के बाद गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं जबकि पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट चटकाने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की सूची में चार स्थान के फायदे से 21वें स्थान पर हैं। टीम के उनके साथी मोहम्मद नवाज भी तीन स्थान आगे बढ़कर 31वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़