IPL 2021: दुबई में कामयाब नहीं हो पा रहा 'डी कंपनी' का सट्टेबाजी वाला दांव, पुलिस ने तैयार किया पूरा प्लान

IPL 2021: दुबई में कामयाब नहीं हो पा रहा 'डी कंपनी' का सट्टेबाजी वाला दांव, पुलिस ने तैयार किया पूरा प्लान

दुबई पुलिस की ई-क्राइम ब्रांच ने इस पूरे नेक्सेस को तोड़ दिया है जिसकी वजह से सट्टेबाजी का पूरा प्लान फेल होता नजर आ रहा है। स्थानीय अधिकारियों ने इस बात को जरूर स्वीकार किया है कि आईपीएल मैचों के दौरान पाकिस्तान में बैठे डी गैंग के लोग सट्टेबाजी में बड़ा खेल करने की कोशिश में लगे रहते हैं।

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शारजाह, दुबई और अबू धाबी में चल रहा है। आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी की भी खबर खूब रहती है। इन सब के बीच आईपीएल के लिए अंतरराष्ट्रीय संगठित सट्टेबाजों के गिरोह की ओर से कैसिनो को किराए पर लिया गया था जहां सट्टेबाजी की प्लानिंग थी। इसके अलावा शारजाह और अबू धाबी के कई होटलों को किराए पर लेकर एक पूरा नेटवर्क चलाने की योजना थी जिसका अब भंडाफोड़ हो चुका है। दुबई पुलिस की ई-क्राइम ब्रांच ने इस पूरे नेक्सेस को तोड़ दिया है जिसकी वजह से सट्टेबाजी का पूरा प्लान फेल होता नजर आ रहा है। स्थानीय अधिकारियों ने इस बात को जरूर स्वीकार किया है कि आईपीएल मैचों के दौरान पाकिस्तान में बैठे डी गैंग के लोग सट्टेबाजी में बड़ा खेल करने की कोशिश में लगे रहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका की शीर्ष राजनयिक छह और सात अक्टूबर को भारत यात्रा पर जाएंगी

बताया यह भी जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुछ सट्टेबाज दुबई आने की फिराक में थे। हालांकि उनके पहुंचने से पहले ही पुलिस की सक्रियता की वजह से उनका पूरा प्लान फेल फेल हो गया है। दरअसल, दुबई, शारजाह और अबू धाबी में चल रहे आईपीएल मैचों को लेकर स्थानीय प्रशासन काफी सतर्क है। अधिकारियों का कहना है कि उनके देश में आईपीएल का आयोजन हो रहा है ऐसे में सट्टेबाजी की वजह से अपने देश को गैरकानूनी तरीके से समस्या में फंसते हुए नहीं देखना चाहते हैं। इसके लिए एक अलग से स्पोर्ट्स पुलिस की टीम तैयार की गई है जो आईपीएल मैचों में घटित होने वाले हर घटनाओं पर नजर रख रही है।

इसे भी पढ़ें: सनराइजर्स की जीत पर कप्तान विलियमसन बोले- टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ

दुबई के तमाम होटलों की भी जानकारी रखी जा रही है जहां सट्टेबाजी का खेल हो सकता है। अधिकारियों की सबसे बड़ी कामयाबी तो यही है कि फिलहाल इस साल अब तक कोई भी सट्टेबाजी का मामला नहीं आया है। बावजूद इसके दुबई और शारजाह के प्रमुख होटलों में पुलिस की टीम लगातार निगाह बनाई हुई है। दुबई की दो प्रमुख कैसीनो पर भी टीम की नजर है। जिन होटलों में भारतीय अक्सर जाकर रुकते हैं वहां भी प्रशासन पैनी नजर रखे हुए है।