सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2021   13:33
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

अपनी धीमी प्रकृति के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे चेपक के विकेट पर यह इस सत्र का 10वां और आखिरी मैच होगा तथा पंत और सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर यहां बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेट के लिये प्रार्थना कर रहे होंगे।

चेन्नई। अपनी दमदार गेंदबाजी के कारण दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी जिसमें ऋषभ पंत के आक्रामक कौशल और राशिद खान की चतुराई भरी गेंदबाजी के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। अपनी धीमी प्रकृति के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे चेपक के विकेट पर यह इस सत्र का 10वां और आखिरी मैच होगा तथा पंत और सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर यहां बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेट के लिये प्रार्थना कर रहे होंगे। चेपक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक जो नौ मैच खेले गये हैं उनमें केवल दो अवसरों पर टीमों ने 170 रन से अधिक का स्कोर बनाया। इस पिच पर बल्लेबाजों को अब तक कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा है। इस तरह के विकेट पर ‘पावर हिटिंग’ अभी तक महत्वपूर्ण साबित हुई है और ऐसे में दिल्ली के कप्तान की लंबे शॉट खेलने की काबिलियत यहां अहम साबित होगी।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक के आयोजन पर मंडराया खतरा, टोक्यो में हुआ इमरजेंसी का ऐलान

शिखर धवन अच्छी फार्म में हैं लेकिनपृथ्वी सॉव पहले मैच के बाद नहीं चल पाये है लेकिन ताकत के बजाय टाइमिंग पर निर्भर बल्लेबाजों का यहां जूझना पड़ सकता है। ऐसे में पंत की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। हैदराबाद ने अपने चारों मैच चेन्नई में खेले हैं और वह अब इस विकेट की प्रकृति से वाकिफ हो गया है। इसका सबूत लगातार तीन हार के बाद पिछले मैच में पंजाब किंग्स पर नौ विकेट की जीत है। सनराइजर्स के पास दमदार भारतीय खिलाड़ियों की कमी है लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अंतिम एकादश में शामिल करने से उसकी बल्लेबाजी संतुलित हो जाती है। टी नटराजन चोटिल होने के कारण बाहर हो गये हैं और मनीष पांडे 112 की स्ट्राइक रेट से रन बना पाये हैं। ऐसी स्थिति में विदेशी खिलाड़ियों वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ, विलियमसन और राशिद पर अधिक जिम्मेदारी आ गयी है। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ने फिर से अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखायी है तथा पंत के खिलाफ उनका मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, नटराजन IPL से हुए बाहर

 गेंदबाजी सनइराजर्स का कमजोर पक्ष है क्योंकि संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और आलराउंडर विजय शंकर में से कोई भी प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। इस तरह से राशिद और भुवनेश्वर कुमार के आठ ओवर निकालने के बाद दिल्ली के पास 12 ओवर ऐसे होंगे जिनमें वह अच्छा स्कोर बनाने पर ध्यान दे सकता है। दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत है। उसके लिये चिंता का विषय रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी रही है लेकिन उम्मीद है कि मुंबई के सपाट विकेट की तुलना में उन्हें चेपक का धीमा विकेट अधिक रास आएगा। टीमें इस प्रकार हैं : दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, इशांत शर्मा, अवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपाल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्दार्थ, टॉम करेन, सैम बिलिंग्स। सनइराजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर , मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान। मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।