• कमेंट्री के दौरान सुरेश रैना ने खुद को बताया ब्राह्मण, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

अंकित सिंह Jul 21, 2021 16:15

सुरेश रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5615 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल है। वहीं भारत के लिए उन्होंने T20 मुकाबला और टेस्ट मुकाबला भी खेला है।

भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना इन दिनों नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, वह सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर हैं। इसका कारण उनका एक बयान है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के पांचवें सीजन के शुरुआती मैच के लिए सुरेश रैना को आमंत्रित किया गया था। इस मैच में सुरेश रैना को कमेंट्री करनी थी। कमेंट्री के दौरान सुरेश रैना ने एक सवाल का जवाब देते हुए खुद को ब्राह्मण बताया। सुरेश रैना के इस बयान के साथ ही सोशल मीडिया पर बवाल मच गया।

दरअसल, मैच के दौरान सुरेश रैना से एक कमेंटेटर ने पूछा कि उन्होंने दक्षिण भारतीय संस्कृति को कैसे अपनाया। इसके जवाब में रैना ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं भी ब्राह्मण हूं। 2004 से चेन्नई में खेल रहा हूं इसलिए मैं यहां की संस्कृति से प्यार करने लगा हूं। अपने साथियों से प्यार करता हूं। मैं अनिरुद्ध श्रीकांत के साथ खेल चुका हूं। एस बद्रीनाथ और एल बालाजी के साथ भी खेल चुका हूं। मुझे चेन्नई के संस्कृति पसंद है। मैं भाग्यशाली हूं कि सीएसके का हिस्सा हूं। आपको बता दें कि सुरेश रैना आईपीएल के शुरुआती संस्करण से ही चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य हैं और आईपीएल के सबसे सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं। सुरेश रैना की यह टिप्पणी खेल प्रशंसकों को पसंद नहीं आई। एक यूजर ने तो सुरेश रैना के लिए यह तक लिख दिया कि उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। ऐसा लगता है कि उन्हें चेन्नई की वास्तविक संस्कृति का अनुभव नहीं है। वहीं एक यूजर ने यह भी लिखा कि सुरेश रैना को इस तरह के शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। आपको बता दें कि सुरेश रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5615 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल है। वहीं भारत के लिए उन्होंने T20 मुकाबला और टेस्ट मुकाबला भी खेला है।