रमीज राजा ने की कप्तान बाबर आजम की तारीफ, बताया पाकिस्तान टीम की सफलता का राज

Rameez RajaRameez Raja
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि कप्तान बाबर को सशक्त बनाने और बेफिक्र रवैया अपनाने से सकारात्मक परिणाम मिले।राजा ने पीसीबी डिजीटल से कहा, ‘‘मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि नेतृत्व मायने रखता है।

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि कप्तान बाबर आजम को सशक्त बनाने और बेफिक्र रवैया अपनाने से पाकिस्तान को पिछले दो महीनों में संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश में सफलता हासिल करने में मदद मिली। पाकिस्तान ने पिछले नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय में से आठ में जीत दर्ज की जिनमें आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण के सभी मैचों में जीत शामिल है। इसके अलावा उसने बांग्लादेश में दोनों टेस्ट मैच जीते। राजा ने पीसीबी डिजीटल से कहा, ‘‘मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि नेतृत्व मायने रखता है। जब आप नेतृत्वकर्ता को सशक्त बनाते हैं और उसे आत्मविश्वास देते हैं तो वह निर्णय, टीम, प्रदर्शन से लेकर खराब खेल की जिम्मेदारी लेता है।

इसे भी पढ़ें: वीवीएस लक्ष्मण बोले, मयंक अग्रवाल ने अपने आत्मविश्वास के दम पर वापसी की

वह साहसी बन जाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बाबर आजम और टीम से कहा कि वे परिणाम को लेकर चिंता न करें विशेषकर भारत के खिलाफ मैच से पहले। जैसे मैंने कहा था कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट का जीपीएस ठीक करना चाहता हूं। इसका मतलब था कप्तान को सशक्त बनाना और बेफिक्र क्रिकेट खेलना। इसी का नतीजा है कि आप टीम के दृष्टिकोण में सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं।’’ पाकिस्तान को पिछले नौ टी20 में एकमात्र हार आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली थी। उसने बांग्लादेश में दोनों टेस्ट मैच जीतकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 24 महत्वपूर्ण अंक हासिल किये।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़