IPL 2021: दिल्ली को हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में, चेन्नई सुपर किंग्स से होगा मुकाबला

IPL 2021: दिल्ली को हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में, चेन्नई सुपर किंग्स से होगा मुकाबला

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पहला खिताब 2010 में मुंबई इंडियंस को हराकर जीता था। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पहला खिताब 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स को ही हराकर जीता था।

पहले शानदार गेंदबाजी और फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही आईपीएल  2021 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। एक ओर जहां चेन्नई सुपर किंग्स अपना चौथा खिताब जीतने मैदान पर उतरेगी तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की भी निगाह अपने तीसरे खिताब पर होगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पहला खिताब 2010 में मुंबई इंडियंस को हराकर जीता था। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पहला खिताब 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स को ही हराकर जीता था। ऐसे में 15 अक्टूबर को होने वाला आईपीएल 2021 का फाइनल अपने आप में काफी दिलचस्प रहने वाला है। 

इसे भी पढ़ें: धोनी ने खामोशी से फिर किया साबित, आखिर वह सबसे अलग क्यों हैं, फैंस का भी जीता दिल

लक्ष्य का पीछा

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के पहले चरण के मुकाबले अप्रैल-मई में भारत में खेले गए थे। हालांकि कोरोना महामारी की वजह से रोक दिया गया था। आईपीएल का दूसरा चरण अभी यूएई में खेला जा रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत शानदार रही। 136 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी टीम शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की शानदार ओपनिंग साझेदारी के बदौलत इस मुकाबले को आसान तरीके से जीत लिया। वेंकटेश अय्यर ने आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया था। हालांकि शुभमन गिल (46)अपने अर्धशतक से चूक गए। 

इसे भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया के मेंटरशिप के लिए धोनी नहीं लेंगे एक भी पैसा, BCCI ने जताया आभार

दिल्ली की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट खोकर 135 रन बनाए थे। स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिल्टस को 135 रन पर रोक दिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे गए दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आये जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंद में 36 रन बनाये जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी को एक एक विकेट मिला। पहले दो ओवर में सात डॉट गेंद के बाद दिल्ली ने तीसरे ओवर में 12 रन निकाले जिसमें पृथ्वी साव ने शाकिब अल हसन को छक्का भी जड़ा।