KKR vs SRH: धूमिल हुई हैदराबाद के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें, कोलकाता ने 54 रनों से हराया

KKR vs SRH: धूमिल हुई हैदराबाद के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें, कोलकाता ने 54 रनों से हराया
ANI

रसेल की तूफानी पारी और सैम बिलिंग्स के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उमरान मलिक से मिले झटकों से उबरकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। उमरान ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये। रसेल (28 गेंदों पर 49 रन, तीन चौके, चार छक्के) और बिलिंग्स (29 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने छठे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए एक दिलचस्प मुकाबले में कोलकाता को जीत हासिल हुई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट पर 177 रन बनाए थे। जीत के लिए हैदराबाद को 178 रन बनाने थे। लेकिन हैदराबाद की टीम कितना रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा रन अभिषेक शर्मा ने बनाए। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा एडन मार्क्रम ने 32 रनों का योगदान दिया। कोलकाता की ओर से सधी हुई गेंदबाजी हुई। उमेश यादव ने 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट चटकाए जबकि टिम साउदी भी आज काफी लय में दिखाई दे रहे थे। कोलकाता की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आंद्रे रसैल रहे। आंद्रे रसैल को तीन सफलता मिली। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है तो वही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आगे की राह मुश्किल लगदी दिखाई दे रही है। 

इसे भी पढ़ें: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने दिया इस्तीफा, शुक्रवार को अमित शाह से की थी मुलाकात

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे। हालांकि खेल 16 अंकों तक पहुंचा तो हैदराबाद के लिए और भी मुश्किलें हो सकती हैं। इससे पहले रसेल की तूफानी पारी और सैम बिलिंग्स के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उमरान मलिक से मिले झटकों से उबरकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। उमरान ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये। रसेल (28 गेंदों पर 49 रन, तीन चौके, चार छक्के) और बिलिंग्स (29 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने छठे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती चार ओवरों में केवल 20 रन बनाये और इस बीच वेंकटेश अय्यर (सात) का विकेट गंवाया जिन्हें मार्को यानसेन (30 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड किया लेकिन नितीश राणा (16 गेंदों पर 26, तीन छक्के, एक चौका) और अजिंक्य रहाणे (24 गेंदों पर 28, तीन छक्के) ने अगले दो ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके 35 रन जुटाकर पावरप्ले में स्कोर 55 रन तक पहुंचाया। 

इसे भी पढ़ें: महाभारत काल में भी इंटरनेट, युवाओं को पान की दुकान खोलने की नसीहत, बिप्लब देव के वो 5 बयान जिसने कई बार कराई पार्टी की फजीहत

राणा ने चोट से उबरकर वापसी करने वाले टी नटराजन (43 रन देकर एक विकेट) पर दो छक्के लगाने के बाद यानसेन की गेंद भी छह रन के लिये भेजी। यानसेन के इस ओवर में रहाणे ने भी छक्का जड़ा। उन्होंने वाशिंगटन सुंदर का स्वागत भी छक्के से किया लेकिन उमरान ने आते ही केकेआर के खेमे में खलबली मचा दी। उमरान ने राणा और रहाणे को अपने पहले ओवर में जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर (15) को दूसरे ओवर में पवेलियन की राह दिखायी। राणा को शॉर्ट पिच गेंद पर पुल करना और रहाणे को अपर कट लगाना महंगा पड़ा और वे अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये। शशांक सिंह ने इन दोनों के कैच लिये। राणा और रहाणे ने 48 रन की साझेदारी की। नटराजन ने रिंकू सिंह (पांच) को इनस्विंग यार्कर पर बोल्ड करके स्कोर पांच विकेट पर 94 रन कर दिया। ऐसे में रसेल ने नटराजन की फुलटॉस को गगनदायी छक्के में बदला तो बिलिंग्स ने उमरान पर दो चौके लगाये। बिलिंग्स इसके बाद कुछ खास नहीं कर पाये और भुवनेश्वर कुमार (27 रन देकर एक विकेट) की गेंद पर आसान कैच दे बैठे। रसेल ने वाशिंगटन के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाये।