मैच हीरो से विलेन बन गए KL Rahul, कैच छोड़ते ही इंटरनेट पर हुए जमकर ट्रोल

kl rahul match
ANI Image
रितिका कमठान । Dec 05, 2022 12:35PM
बांग्लादेश के खिलाफ रविवार चार दिसंबर को हुए रोमांचक मुकाबले में के एल राहुल ने कैच छोड़कर बांग्लादेश की टीम को मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई। इस हार के बाद भारतीय टीम की बांग्लादेश दौरे पर शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में एक विकेट से हार झेलनी पड़ी है।

बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को एक विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल ने 10वें विकेट का कैच छोड़ा, जो मैच का टर्निंग पॉइंट रहा। केएल राहुल ने ऐसे अहम पल पर कैच छोड़ा जिससे मैच हाथ से निकल गया, जिसके लिए फैंस क्रिकेटर को जिम्मेदार ठहरा रहे है।

इस मैच में केएल राहुल ने 43वें ओवर की तीसरी गेंद पर बांग्लादेश के अंतिम विकेट के लिए कैच छोड़ दिया। केएल राहुल ने बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज का कैच उस समय छोड़ा जब वो मात्र 15 रन पर थे। केएल राहुल ने अंतिम मौके पर मेहदी का कैच छोड़ा था। इस जीवनदान का मिराज ने भरपूर फायदा उठाया और बांग्लादेश की टीम को जीत दिलाई। अगर भारतीय टीम के विकेटकीपर केएल राहुल इस कैच को लपक लेते और गलती ना करते तो भारतीय टीम इस मैच की विजेता होती। भारतीय टीम आसामी से 31 रनों के अंतर से इस मैच की विजेता बन जाती।

केएल राहुल द्वारा मेहदी हसन मिराज का कैच छोड़ने के बाद उन्होंने 39 गेंदों पर नाबाद 38 रन की मैच विनर पारी खेली। उनके बल्ले से निकले रन के कारण भारत मैच हार गया। मेहदी हसन मिराज ने मुस्ताफिजुर रहमान के साथ आखिरी विकेट के लिए 51 रनों की नाबाद साझेदारी की। हालांकि केएल राहुल ही इस मैच में एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने अर्धशतकीय पारी की मदद से 73 रन बनाए और भारतीय पारी को संभाला था। मगर एक ही झटके में केएल राहुल हीरो से विलेन बन गए। विकेटकीपिंग मे केएल राहुल बुरी तरह से फ्लॉप रहे।

फैंस विकिटकीपिंग में खराब प्रदर्शन करने के लिए केएल राहुल को बहुत ट्रोल कर रहे है। सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है जिसके जरिए केएल राहुल को ट्रोल किया जा रहा है। 

अन्य न्यूज़