LSG vs PBKS: लो स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ ने मारी बाजी, पंजाब को 20 रनों से हराया

LSG vs PBKS: लो स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ ने मारी बाजी, पंजाब को 20 रनों से हराया
ANI pictures

लखनऊ ने बीच में 13 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये जिससे क्विंटन डिकॉक (37 गेंदों पर 46 रन, चार चौके, दो छक्के) और दीपक हुड्डा (28 गेंदों पर 34 रन, एक चौका, दो छक्के) के बीच दूसरे विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी से सजा मंच बिखर गया। रबाडा ने 38 रन देकर चार विकेट लिये।

आईपीएल में आज एक बेहद दिलचस्प मुकाबला खेला गया। मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने 153 रन बनाए थे। जीत के लिए पंजाब किंग्स को 154 रन बनाने थे। हालांकि पंजाब की टीम 8 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी। पंजाब को लखनऊ के हाथों कितने रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ ही लखनऊ पॉइंट टेबल में 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाएं। लखनऊ की ओर से मोहसिन खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वही कुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 11 रन देकर दो विकेट हासिल किए। दो विकेट दुशमंता चमीरा के खाते में भी गया। इससे पहले कैगिसो रबाडा की अगुवाई में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने लखनऊ सुपर जायंट्स का मध्यक्रम लड़खड़ा कर उसे आठ विकेट पर 153 रन ही बनाने दिये। 

इसे भी पढ़ें: कोहली को लेकर आया सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- उनके दिमाग में क्या चल रहा, पता नहीं

लखनऊ ने बीच में 13 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये जिससे क्विंटन डिकॉक (37 गेंदों पर 46 रन, चार चौके, दो छक्के) और दीपक हुड्डा (28 गेंदों पर 34 रन, एक चौका, दो छक्के) के बीच दूसरे विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी से सजा मंच बिखर गया। रबाडा ने 38 रन देकर चार विकेट लिये। लेग स्पिनर राहुल चहर (30 रन देकर दो) और तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (18 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया। अर्शदीप सिंह (चार ओवर 23 रन) और ऋषि धवन (दो ओवर 13 रन) ने भी कसी गेंदबाजी की। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करते हुए शुरू से कसी गेंदबाजी की। रबाडा ने अच्छी फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (छह) को विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों कैच कराकर पंजाब को बड़ी सफलता दिलायी। लेकिन डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका के अपने इस साथी पर हावी होने की रणनीति अपनायी और उनके अगले ओवर में लगातार दो छक्के लगाये जिससे लखनऊ पावरप्ले में 39 रन बनाने में सफल रहा। 

इसे भी पढ़ें: केएल राहुल की बल्लेबाजी में कुछ बनावटी नहीं, गावस्कर बोले- लखनऊ के कप्तान खेलते हैं नैसर्गिक शॉट

हुड्डा ने ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टोन पर छक्के लगाकर शीर्ष क्रम में भेजने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित करने की कोशिश की जबकि डिकॉक ने इस बीच कुछ करारे चौके लगाये। वह हालांकि अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये। संदीप की शार्ट पिच गेंद पर विकेट के पीछे कैच की अपील जब अंपायर ने ठुकरा दी तो डिकॉक ने खेल भावना दिखाते हुए स्वयं ही क्रीज छोड़ दी। इसके बाद अचानक ही विकेटों का पतझड़ लग गया। हुड्डा को जॉनी बेयरस्टॉ ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया जबकि क्रुणाल पंड्या (सात) और आयुष बडोनी (चार) ने आते ही गेंद हवा में लहराकर पवेलियन की राह पकड़ी। मार्कस स्टोइनिस (एक) ने भी चहर को वापस कैच थमा दिया। स्कोर एक विकेट पर 98 रन से जल्द ही छह विकेट पर 111 रन हो गया। निचले क्रम के बल्लेबाजों जैसन होल्डर (11, एक छक्का), दुशमंत चमीरा (17 रन, दो छक्के) और मोहसिन खान (नाबाद 13, एक चौका, एक छक्का) ने आखिरी क्षणों में उपयोगी रन बटोरे जिससे लखनऊ 150 रन के पार पहुंच पाया। चमीरा ने अपने दोनों छक्के रबाडा पर लगाये।