सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख का बीसीसीआई ने किया ऐलान

bcci
बीसीसीआई सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट से 2020-21 के घरेलू सत्र की शुरुआत करने की योजना बना रहा है।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘शनिवार, दो जनवरी 2021 तक टीमें अपने संबंधित जैव सुरक्षित माहौल में पहुंच जाएंगी।

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अपने घरेलू सत्र की शुरुआत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट से करेगा जिसके मैच 10 से 31 जनवरी के बीच छह राज्यों में खेले जाएंगे जहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जाएगा। इसमें भाग लेने वाली टीम को दो जनवरी को अपने संबंधित जैव सुरक्षित वातावरण में पहुंचना होगा। यह पता चला है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी राज्य इकाईयों को मेल करके बताया है कि घरेलू सत्र की शुरुआत मुश्ताक अली ट्राफी से होगा लेकिन इसको लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि रणजी ट्राफी कब शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें: पाक खिलाड़ी हैदर अली ने कहा,

कोविड-19 महामारी के कारण सारा कार्यक्रम गड़बड़ाया हुआ है। शाह ने राज्य इकाईयों को लिखा है, ‘‘आपकी प्रतिक्रियाओं का अवलोकन करने और फीडबैक लेने के बाद मुझे आपको यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है बीसीसीआई सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट से 2020-21 के घरेलू सत्र की शुरुआत करने की योजना बना रहा है।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘शनिवार, दो जनवरी 2021 तक टीमें अपने संबंधित जैव सुरक्षित माहौल में पहुंच जाएंगी। रविवार, 10 जनवरी 2021 से टूर्नामेंट शुरू होगा और फाइनल 31 जनवरी 2021 को खेला जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला हॉकी कोच शोर्ड मारिन ने कहा, फिटनेस स्तर सुधारने का पहला लक्ष्य कर लिया है हासिल

शाह ने हालांकि कहा कि रणजी ट्राफी और विजय हजारे ट्राफी पर फैसला मुश्ताक अली के ग्रुप चरण के मैच पूरे होने के बाद किया जाएगा। इसमें सदस्यों का फीडबैक मायने रखेगा। पता चला है कि मुश्ताक अली ट्राफी का आयोजन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि बीसीसीआई फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये खिलाड़ियों की नीलामी करना चाहता है। इस बार इसमें नौ या दस टीमों के भाग लेने की संभावना है। अगर अन्य टूर्नामेंटों की बात करें तो रणजी ट्राफी के बजाय विजय हजारे ट्राफी आयोजित की जा सकती है क्योंकि इसका आयोजन मुश्ताक अली ट्राफी की तरफ कम समय में किया जा सकता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़