ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी टेस्ट श्रृंखला के लिये तैयार है मोहम्मद शमी, नहीं है कोई उन पर दबाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2020   17:34
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी टेस्ट श्रृंखला के लिये तैयार है मोहम्मद शमी, नहीं है कोई उन पर दबाव

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि ‘आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया और मुझे सही स्थिति में पहुंचा दिया। ’’शमी को लगता है कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन पर से दबाव हटा दिया।

सिडनी।भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद अच्छी लय में हैं जिससे वह बिना किसी दबाव के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी टेस्ट श्रृंखला के लिये तैयारी कर पाये। शमी का यह आईपीएल सत्र सर्वश्रेष्ठ रहा जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिये 20 विकेट चटकाये जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ ‘डबल सुपर ओवर’ मैच में पांच रन का शानदार बचाव करना भी शामिल रहा। शमी ने शनिवार को बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा, ‘‘आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया और मुझे सही स्थिति में पहुंचा दिया। ’’

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों को मिलेगी ‘ए’ श्रेणी के खिलाड़ियों के समान मैच फीस

शमी को लगता है कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन पर से दबाव हटा दिया। उन्होंने कहा, ‘‘सबसे बड़ा फायदा यह है कि मैं अब बिना किसी दबाव के आगामी श्रृंखला के लिये तैयारी कर सकता हूं। मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है। मैं इस समय काफी सहज हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने लॉकडाउन में अपनी गेंदबाजी और अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। मैं जानता था कि आईपीएल का आयोजन होना ही है और मैं इसके लिये खुद ही तैयारी में जुटा था। ’’ शमी ने कहा कि इस दौरे पर टेस्ट मैच उनके लिये प्राथमिकता हैं और वह पिछले एक हफ्ते से ट्रेनिंग सत्र के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह दौरा काफी लंबा होगा जिसकी शुरूआत सफेद गेंद के क्रिकेट से होगी जिसके बाद गुलाबी और लाल गेंद के टेस्ट खेले जायेंगे। मेरा ध्यान हमेशा लाल गेंद का क्रिकेट रहा है और मैं अपनी लेंथ और सीम मूवमेंट पर काम कर रहा हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...