न्यूजीलैंड ने खिलाड़ियों को IPL में खेलने की मंजूरी दी, अलग-अलग टीमों का चयन किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 10, 2021   11:23
न्यूजीलैंड ने खिलाड़ियों को IPL में खेलने की मंजूरी दी, अलग-अलग टीमों का चयन किया

न्यूजीलैंड की पहली पसंद की टीम की अगुवाई केन विलियमसन करेंगे जो टी20 विश्व कप के बाद भारत का दौरा करेगी। टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की एक अन्य टीम सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करेगी, क्योंकि इसी दौरान 19 सितंबर से आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच खेले जाएंगे।

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भागीदारी को मंगलवार को उसके क्रिकेट बोर्ड ने मंजूरी दे दी। न्यूजीलैंड ने इसके साथ ही कोविड काल में कार्यभार प्रबंधन को देखते हुए उप महाद्वीप के दौरे और टी20 विश्व कप के लिये अलग अलग टीमें चुनी हैं। न्यूजीलैंड की पहली पसंद की टीम की अगुवाई केन विलियमसन करेंगे जो टी20 विश्व कप के बाद भारत का दौरा करेगी। टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की एक अन्य टीम सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करेगी, क्योंकि इसी दौरान 19 सितंबर से आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच खेले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: राहुल ने कहा, पिछले इंग्लैंड दौरे से सीखा, एंडरसन और ब्रॉड का सामना करना चुनौतीपूर्ण

टी20 विश्व कप के लिये चुने गये न्यूजीलैंड के अधिकतर खिलाड़ी उससे पहले आईपीएल में हिस्सा लेंगे। यह टी20 टूर्नामेंट यूएई में ही होने वाले विश्व कप के लिये अच्छी तैयारियां मुहैया कराएगा। कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल और विश्व कप को भारत की बजाय यूएई में आयोजित करने का फैसला किया गया है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अब भी टी20 विश्व कप का मेजबान रहेगा। सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे के लिये चुना गया था लेकिन बाद में इस पर सहमति बनी कि भारत के टेस्ट दौरे को देखते हुए वह स्वदेश में रहकर ही तैयारियां करेंगे। न्यूजीलैंड 18 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बयान में कहा, ‘‘न्यूजीलैंड की टीम 23 अगस्त को बांग्लादेश के लिये रवाना होगी और भारत के टेस्ट दौरे में शामिल होने वाले खिलाड़ी वहां खेलने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। ’’ एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति देने के बारे में कहा, ‘‘यह व्यावहारिक रवैया है। हमने आईपीएल को लेकर हमेशा यथार्थवादी होने की कोशिश की है।’’ भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और जैव सुरक्षित वातावरण में कुछ मामलों के पाये जाने के कारण मई में आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: ENGvIND: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, पांचवें दिन के खेल की शुरुआत में विलंब

न्यूजीलैंड की टीमें इस प्रकार हैं : आईसीसी टी20 विश्व कप और भारत के खिलाफ टी20 के लिये न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी, * एडम मिल्ने (किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर) बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे के लिए टीम: टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), फिन एलन, हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी (केवल एकदिवसीय), स्कॉट कुगलेइजन, कोल मैककॉन्ची, हेनरी निकोल्स, अयाज पटेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स (केवल टी20), ब्लेयर टिकनर, विल यंग। पाकिस्तान टी20 के लिए टीम: टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), फिन एलन, टॉड एस्टल, हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, अयाज पटेल, ईश सोढ़ी, बेन सियर्स, ब्लेयर टिकनर, विल यंग।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...