लंबे समय तक बायो बबल में रहकर खेलना काफी मुश्किल, डुप्लेसिस बोले- खिलाड़ी इससे उब जाएंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2021   12:20
  • Like
लंबे समय तक बायो बबल में रहकर खेलना काफी मुश्किल, डुप्लेसिस बोले- खिलाड़ी इससे उब जाएंगे

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी दो टैस्ट मैचों और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये पाकिस्तान में है। पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी से कराची में जबकि दूसरा टेस्ट चार फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा।

कराची। दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का मानना है कि जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में रहकर क्रिकेट खेलना खिलाड़ियों के लिये जल्द ही बड़ी चुनौती बन सकता है और लंबे समय तक ऐसा करना संभव नहीं होगा। क्रिकेटरों को कोविड-19 महामारी के कारण कड़े दिशानिर्देशों का पालन करना पड़ रहा है। डुप्लेसिस ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम समझते हैं कि यह बेहद कड़ा सत्र रहा और कई लोगों को इस चुनौती से जूझना पड़ा लेकिन अगर एक के बाद एक जैव सुरक्षित वातावरण में जिंदगी गुजारनी पड़ी तो यह बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। ’’ 

इसे भी पढ़ें: आतिशबाजियों के साथ Google दे रहा है Indian Cricket Team को ऐतिहासिक जीत की बधाई, देखें एमिनेशन 

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी दो टैस्ट मैचों और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये पाकिस्तान में है। पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी से कराची में जबकि दूसरा टेस्ट चार फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा। इसके बाद 11 से 14 फरवरी के बीच लाहौर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘मुख्य प्राथमिकता क्रिकेट खेलना है। घर में बैठे रहने के बजाय बाहर निकलकर वह काम करना जो हमें पसंद है, इसलिए अब भी यह सबसे महत्वपूर्ण चीज है। लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा समय आएगा जब खिलाड़ी इससे (बायो बबल) उब जाएंगे। ’’

इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि महामारी के कारण कई महीनों तक बनी अनिश्चितता के बाद जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हुआ तो कई खिलाड़ी लगातार दौरे कर रहे हैं और जैव सुरक्षित वातावरण में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप पिछले आठ महीनों के कैलेंडर पर गौर करो तो आप देखोगे कि खिलाड़ियों ने चार से पांच महीने बायो बबल में बिताये हैं जो कि बहुत अधिक है। कुछ खिलाड़ी महीनों तक अपने परिवार से नहीं मिले जो कि चुनौतीपूर्ण हो सकता है।’’ 

इसे भी पढ़ें: 26 जनवरी की योजनाओं पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगाई फटकार 

डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘मैं अभी अच्छी स्थिति में हूं। मैं अब भी प्रेरित महसूस कर रहा हूं लेकिन मैं केवल अपने बारे में बात कर सकता हूं। मुझे नहीं लगता कि लगातार एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में रहना संभव होगा। मैंने कई खिलाड़ियों को इस बारे में बात करते हुए देखा और सुना है। मुझे नहीं लगता कि यह लंबे समय तक संभव है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




कोरोना के कारण PCB इन दो दौरों के लिए 30 सदस्यीय टीम भेजने की बना रहा योजना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 8, 2021   17:02
  • Like
कोरोना के कारण PCB इन दो दौरों के लिए 30 सदस्यीय टीम भेजने की बना रहा योजना

पीसीबी द. अफ्रीका, जिम्बाब्वे दौरों के लिये 30 सदस्यीय टीम भेजने की योजना बना रहा है।पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना, उसे तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं लेकिन जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम को दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कोविड-19 महामारी के चलते सुरक्षा उपायों के तहत दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दोनों दौरों के लिये 30 खिलाड़ियों की टीम भेजने की योजना बना रहा है। बोर्ड में एक विश्वस्त सूत्र के अनुसार बोर्ड व्यावसायिक उड़ान के बजाय चार्टर्ड उड़ान से खिलाड़ियों और अधिकारियों को दक्षिण अफ्रीका भेजेगा क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सत्र के कोरोना वायरस के कारण स्थगित होने के बाद कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहता।

इसे भी पढ़ें: दूसरी बार घुटने के ऑपरेशन से पहले निराश थे रोजर फेडरर!

उन्होंने कहा, ‘‘बोर्ड ने पिछले साल न्यूजीलैंड के लिये व्यावसायिक उड़ान के जरिये खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को भेजने के अनुभव से सीख ली है क्योंकि तब आठ से 10 खिलाड़ी और स्टाफ को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिससे पूरी टीम को क्राइस्टचर्च में 14 दिन के लिये पृथकवास में रहना पड़ा था। ’’ पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना, उसे तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं लेकिन जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम को दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, फैबियन एलेन चमके

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 8, 2021   14:54
  • Like
वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, फैबियन एलेन चमके

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर टी20 श्रृंखला जीत ली है। जैसन होल्डर ने स्पिनर वानिंडुडु हसरंगा का 18वां ओवर खेला और इसमें फ्री हिट पर एक छक्का भी लगाया। अब वेस्टइंडीज को अंतिम दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी।

ओसबोर्न। फैबियन एलेन ने 19वें ओवर में तीन गगनदायी छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन विकेट से जीत दिलायी। इससे कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। श्रीलंका के चार विकेट पर 131 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंकाई स्पिन आक्रमण के सामने लड़खड़ा गयी और 17 ओवर के बाद उसका स्कोर सात विकेट पर 105 रन था तथा उसे 18 गेंदों पर 27 रन की जरूरत थी। जैसन होल्डर ने स्पिनर वानिंडुडु हसरंगा का 18वां ओवर खेला और इसमें फ्री हिट पर एक छक्का भी लगाया। अब वेस्टइंडीज को अंतिम दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी।

इसे भी पढ़ें: ICC का बड़ा ऐलान, महिला टी20 विश्व कप में 10 की बजाय 12 टीमें लेंगी भाग

एलेन ने 19वें ओवर में अकिला धनंजय की पहली, तीसरी और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 134 रन पर पहुंचाया। एलेन ने छह गेंदों पर 21 रन बनाने के अलावा चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट भी लिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज ने पहले मैच में चार विकेट से जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 43 रन जीत दर्ज की थी। श्रीलंका ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसका शीर्ष क्रम नहीं चल पाया और 10 ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 46 रन था। दिनेश चंदीमल (46 गेंदों पर नाबाद 54 रन) और एशेन बंडेरा (35 गेंदों पर नाबाद 44 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 63 गेंदों पर 85 रन की अटूट साझेदारी करके श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: पिछले साल अगस्त से बायो-बबल में रह रहे खिलाड़ी, अश्विन बोले- ताजा हवा के बिना कमरे में रहना मुश्किल

वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत की। लेंडल सिमन्स (26) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिये 38 रन जोड़े। इन दोनों को हसरंगा ने आउट किया। कप्तान कीरोन पोलार्ड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गये। क्रिस गेल भी 20 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। निकोलस पूरण (18 गेंदों पर 23) ने उम्मीद जगायी लेकिन तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा (23 रन देकर दो) ने उनकी पारी लंबी नहीं खिंचने दी। लेग स्पिनर लक्षण संदाकन ने 17वें ओवर में रोवमैन पावेल (सात) और ड्वेन ब्रावो (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद होल्डर (नाबाद 14) और एलेन ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। अब इन दोनों टीमों के बीच गुरुवार से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




ICC का बड़ा ऐलान, महिला टी20 विश्व कप में 10 की बजाय 12 टीमें लेंगी भाग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 8, 2021   13:10
  • Like
ICC का बड़ा ऐलान, महिला टी20 विश्व कप में 10 की बजाय 12 टीमें लेंगी भाग

महिलाओं की आईसीसी प्रतियोगिताओं में 2026 के बाद अधिक टीमें भाग लेंगी।टी20 विश्व कप में 2024 तक 10 टीमें ही खेलेंगी जबकि अगले दो वनडे विश्व कप में आठ टीमों को शामिल किया जाएगा।

दुबई।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिलाओं की प्रतियोगिताओं में 2026 से अधिक टीमें भाग लेंगी। क्रिकेट की संचालन संस्था ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला क्रिकेट में विस्तार की अपनी योजना की घोषणा की। आईसीसी ने कहा कि 2026 से महिला टी20 विश्व कप में 10 की बजाय 12 टीमें भाग लेंगी। महिला वनडे विश्व कप में 2029 से आठ के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी। टी20 विश्व कप में 2024 तक 10 टीमें ही खेलेंगी जबकि अगले दो वनडे विश्व कप में आठ टीमों को शामिल किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: पिछले साल अगस्त से बायो-बबल में रह रहे खिलाड़ी, अश्विन बोले- ताजा हवा के बिना कमरे में रहना मुश्किल

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने बयान में कहा, ‘‘हम पिछले चार वर्षों से वैश्विक प्रसारण कवरेज और विपणन से लेकर प्रशंसकों को जोड़ने पर ध्यान देकर महिला क्रिकेट को बढ़ावा दे रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके परिणाम भी दिखने लग गये हैं और आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 को रिकार्ड एक अरब एक करोड़ वीडियो ‘व्यूज’ मिले। ’’ महिला क्रिकेट में यह सबसे अधिक देखी जाने वाली प्रतियोगिता थी। मेलबर्न में खेले गये फाइनल में रिकार्ड 86,174 दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे। महिला टी20 चैंपियन्स कप 2027 से शुरू होगा जिसमें छह टीमें भाग लेंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept