SRH vs RR: संजू सैमसन की तूफानी पारी, हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की एकतरफा जीत

SRH vs RR: संजू सैमसन की तूफानी पारी, हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की एकतरफा जीत

कुल मिलाकर देखें तो 9 रन के स्कोर पर हैदराबाद के 3 विकेट गिर चुके थे। अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद भी हैदराबाद के लिए कुछ खास नहीं कर सके। हैदराबाद की ओर से एडन मार्क्रम और रोमारियो शेफर्ड ने एक अच्छी साझेदारी की।

इंडियन प्रीमियर लीग में आज राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में 61 रनों से हरा दिया है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हैदराबाद को जीत के लिए 211 रन बनाने थे। हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे पहला झटका 3 रन के स्कोर पर लगा जब कप्तान केन विलियमसन प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार बने। कुल मिलाकर देखें तो 9 रन के स्कोर पर हैदराबाद के 3 विकेट गिर चुके थे। अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद भी हैदराबाद के लिए कुछ खास नहीं कर सके। हैदराबाद की ओर से एडेन मार्कराम और रोमारियो शेफर्ड ने एक अच्छी साझेदारी की। एडेन मार्कराम ने आज अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने भी कुछ अच्छी बल्लेबाजी की। हालांकि यह हैदराबाद की जीत के लिए काफी नहीं था।

इसे भी पढ़ें: केकेआर की निगाह अपनी स्थिति मजबूत करने तो आरसीबी की पहली जीत पर

राजस्थान की ओर से यूज़वेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की। यूज़वेंद्र चहल ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा भी काफी प्रभावी रहे। प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके खाते में 1 मेडन ओवर भी रहा। इससे पहले टॉस जीतकर हैदराबाद ने राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। संजू सैमसन ने 27 गेंदों में 55 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल थे। सैमसन और देवदत्त पडिक्कल ने तीसरे विकेट के लिये 41 गेंद में 73 रन बनाये जिसमें पडिक्कल ने 29 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 41 रन जोड़े। वहीं आखिरी ओवरों में शिमरोन हेटमायेर ने सिर्फ 13 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर रॉयल्स को 200 रन के पार पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। क्रुणाल और हुड्डा की दिखी जुगलबंदियां तो राजस्थान-हैदराबाद पर है सभी की निगाहें

रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को उस समय जीवनदान मिला जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था चूंकि गेंद नोबॉल थी। बटलर (35) और यशस्वी जायसवाल (20) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरूआत दी। बटलर ने उमरान मलिक को चौथे ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाये और इस ओवर में 21 रन बने। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इसके बाद वाशिंगटन सुंदर को एक एक छक्का लगाया। रॉयल्स के पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 52 रन बन गए। जायसवाल सातवें ओवर में रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर एडेन मार्कराम को कैच देकर लौटे। वहीं बटलर नौवें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे।