टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप, कोचिंग स्टाफ में इन दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप, कोचिंग स्टाफ में इन दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

बताया जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी बतौर बॉलिंग कोच या फिर मेंटॉर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि एक सीनियर खिलाड़ी ने अपनी इस इच्छा को टीम मैनेजमेंट के सामने रखा है।

भारतीय क्रिकेट टीम कई बदलावों के दौर से गुजर रही है। भारतीय टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। इन सबके बीच खबर यह भी है कि कोचिंग स्टाफ की टीम में दो नए स्टारों की एंट्री हो सकती है। वह नाम टीम इंडिया के पूर्व पेसर जहीर खान और अजीत अगरकर का है। बताया जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी बतौर बॉलिंग कोच या फिर मेंटॉर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि एक सीनियर खिलाड़ी ने अपनी इस इच्छा को टीम मैनेजमेंट के सामने रखा है। 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार गेंदबाज हुआ बाहर, जानें इसकी वजह

बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट को भी इस बात का एहसास है कि जहीर खान या अजीत अगरकर जैसे लोगों को कोचिंग स्टाफ में जोड़ना ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मुकाबलों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। हालांकि वर्तमान में टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे हैं। पारस म्हाब्रे राहुल द्रविड़ के साथ में मुख्य बॉलिंग कोच बनाए गए थे। बताया जा रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों को ठीक उसी तरह से टीम में शामिल किया जा सकता है जैसे कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले महेंद्र सिंह धोनी को बतौर मेंटॉर टीम के साथ जोड़ा गया था। उस वक्त भी मुख्य कोच रवि शास्त्री अपनी टीम के साथ काम कर रहे थे जबकि महेंद्र सिंह धोनी अपने कर्तव्य को निभा रहे थे। हालांकि टी-20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 

इसे भी पढ़ें: एक कप्तान की पॉलिसी पर लौटा BCCI, श्रीलंका सीरीज से पहले होगा रोहित शर्मा के नाम का ऐलान

आपको बता दें कि अजीत अगरकर और जहीर खान को भारतीय क्रिकेट का टिक तक गेंदबाज माना जाता है। इन दोनों गेंदबाजों ने टीम इंडिया को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलवाई है। अगर दोनों के इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो अजीत अगरकर के नाम 288 एकदिवसीय विकेट है जबकि 58 टेस्ट विकेट है। जहीर खान के नाम 311 टेस्ट विकेट में और 283 वनडे विकेट है। वर्तमान में अजीत अगरकर कमेंट्री करते हैं। फिलहाल अजीत अगरकर इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स टीम के सपोर्ट स्टाफ के रूप में काम करेंगे जबकि जहीर खान मुंबई इंडियंस के साथ काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं।