टी20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Team India
ANI
अंकित सिंह । Aug 03, 2022 9:09PM
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की घरेलू श्रृंखला खेली जाएगी। पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला नागपुर में 23 सितंबर को खेला जाएगा जबकि तीसरा मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में होगा।

भारत में क्रिकेट का जबरदस्त बोलबाला रहा है। भारत में क्रिकेट फैंस भी खूब हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को खूब प्यार भी मिलता है। हमेशा टीम इंडिया किसी ना किसी देश के खिलाफ खेलते ही रहती है। इन सबके बीच टी20 विश्व कप से पहले भारत दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले खेलेगी। इसके लिए पूरा कार्यक्रम बीसीसीआई की ओर से जारी कर दिया गया है। वर्तमान में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है। वेस्टइंडीज में टीम को पांच T20 मैच खेलने हैं। फिलहाल टीम इंडिया 2-1 से आगे वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया सीधे जिंबाब्वे पहुंचेगी।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: भारत की महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मामले में धोनी, रोहित और विराट को भी पछाड़ा, PAK के खिलाफ बनाए ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की घरेलू श्रृंखला खेली जाएगी। पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला नागपुर में 23 सितंबर को खेला जाएगा जबकि तीसरा मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में होगा। टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का यह अहम मुकाबला तैयारियों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें: एशिया कप की तैयारी में जुटा पाकिस्तान, बाबर आजम के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम टीम टी-20 और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। पहला T20 मुकाबला त्रिवेंद्रपुरम में 28 सितंबर को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में होगा। T20 का तीसरा मुकाबला इंदौर में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा। एकदिवसीय मुकाबले की बात करें तो पहला मैच लखनऊ में 6 अक्टूबर को होगा। दूसरा मुकाबला रांची में खेला जाएगा 9 अक्टूबर को जबकि 11 अक्टूबर को तीसरा मुकाबला दिल्ली में होगा।

अन्य न्यूज़