CWG 2022: भारत की महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मामले में धोनी, रोहित और विराट को भी पछाड़ा, PAK के खिलाफ बनाए ये रिकॉर्ड

Harmanpreet Kaur
Common creative
निधि अविनाश । Aug 01, 2022 3:43PM
हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टी-20 क्रिकेट की कुल 42वीं जीत दर्ज की गई और इसी के साथ हरमनप्रीत सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गईं हैं। वहीं धोनी की कप्तानी में भारत ने 71 मुकाबले खेले जिसमें से टीम इंडिया की 41 जीत दर्ज हुई।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। मैच की ओपनिंग स्मृति मंधाना ने की और इसमें उन्होंने शानदारी पारी खेली। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत की अब सेमीफाइनल में खेलने की उम्मीद है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद हरमनप्रीत दिग्गज पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस मामले में पछाड़ दिया है।
हरमनप्रीत कौर ने बनाया ये रिकॉर्ड
हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टी-20 क्रिकेट की कुल 42वीं जीत दर्ज की गई और इसी के साथ हरमनप्रीत सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गईं हैं। वहीं धोनी की कप्तानी में भारत ने 71 मुकाबले खेले जिसमें से टीम इंडिया की 41 जीत दर्ज हुई। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 30 मैच और रोहित की कप्तानी में 27 ही मैच जीते हैं। 33 साल की हरमनप्रीच कौर ने अपनी कप्तानी से इन तीनों दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: भारत के इन दो दोस्तों ने एक ही दिन कॉमनवेल्थ गेम्स में जीते गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत और पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक भरा रहा। पाकिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 100 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर आसानी से जीत हासिल कर ली। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने तूफानी पारी खेली तो गेंदबाजों ने भी कमाल करके दिखा दिया। राधा यादव और स्नेह राणा को दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, शेफाली वर्मा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह ने 1-1 विकेट लिया। मंधाना की बात करे तो उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए। मंधाना ने 42 गेंदों पर 63 रनों की पारी  खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 3 छ्क्के जड़े।

अन्य न्यूज़