हैरतअंगेज टेक्नोलॉजी से भरपूर है रजनीकांत और अक्षय की फिल्म 2.0

हैरतअंगेज टेक्नोलॉजी से भरपूर है रजनीकांत और अक्षय की फिल्म 2.0

लंबे समय के इंतजार के बाद भारत की सबसे महंगी फिल्म 2.0 बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। इस फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार, रजनीकांत, एमी जैक्सन, अदिल हुसैन और सुधांशु पांडे नजर आयेंगे। फिल्म के किरदारों की बात की जाए तो इस फिल्म में अक्षय कुमार एक शैतान का रोल निभा रहे है।

कलाकार- रजनीकांत,एमी जैक्सन,अक्षय कुमार 

निर्देशक- एस. शंकर 

मूवी टाइप- थ्रिलर,ऐक्शन,Sci-Fi

अवधि- 2 घंटा 24 मिनट

लंबे समय के इंतजार के बाद भारत की सबसे महंगी फिल्म 2.0 बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। इस फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार, रजनीकांत, एमी जैक्सन, अदिल हुसैन और सुधांशु पांडे नजर आयेंगे। फिल्म के किरदारों की बात की जाए तो इस फिल्म में अक्षय कुमार एक शैतान का रोल  निभा रहे है। वही रजनीकांत फिल्म के हीरो हैं। यह फिल्म 2010 में आयी तमिल एन्थिरन फिल्म का दूसरा पार्ट है। यही एन्थिरन फिल्म बॉलीवुड साल 2010  में 'रोबोट' नाम से रिलीज की गयी थी। 

यह भी पढ़ें- क्यों शूटिंग से लेकर रिलीज तक सुर्खियों में रही अक्षय और रजनीकांत की फिल्म 2.0

इस फिल्म की शूटिंग जब से शुरू हुई थी तब से लेकर रिलीज होने तक चर्चा में रही। सबसे पहले तो इस फिल्म के बजट ने सुर्खियां बटौरी और फिर ये कानूनी पचड़ो में पड़ने के कारण खबरों में आई। एक इंटरव्यू के दौरान खुद रजनीकांत ने बताया था कि इस फिल्म पर 600 करोड़ की भारी- भरकम लागत लगी है। इस फिल्म को बनाने से पहले काफी रिसर्च की गयी है। हाई टेक्नोलॉजी पर बनने वाली ये भारत की पहली फिल्म है इस लिए ये कयास लगाए जा रहे है कि अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'बाहुबली 2 ' का रिकार्ड तोड़ सकती हैं।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की शुरुआत चेन्नई शहर में अचानक लोगों के हाथों से मोबाइल उड़ जाने से होती है। जनता खौफ में आ जाती है और कंप्लेन लेकर पुलिस तक पहुंच जाती हैं। उसके बाद शुरू होती है फिल्म की कहानी- एक पक्षीविज्ञानी पक्षी राजन से जो सुसाइड कर लेता है ताकि वो इंसानों से बदला ले सके क्योंकि मोबाइल फोन के रेडिएशन से पक्षियों को नुकसान पहुंच रहा है। इस पक्षीविज्ञानी का रोल अक्षय कुमार निभा रहे हैं। जिन्होंने अपना काम बखूबी निभाया है। इसके बाद फिल्म में एंट्री होती है वसीकरण (रजनीकांत) और उनकी असिस्टेंट नीला (एमी जैक्सन) की। नीला एक इंसान जैसी दिखने वाली रोबॉट है। दोनों मिलकर पक्षी राजन से लड़ने की तरकीब ढूंढते हैं। इसके बाद शुरू होती है फिल्म की असली कहानी, जिसके बारे में जानने के लिए आपको ये फिल्म देखनी होगी।

यह भी पढ़ें- रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ देख खुशी से बौखलाए फैंस


जाने डायरेक्ट सिनेमाघर से फिल्म 2.0 पर रिव्यू

क्यों देखें फिल्म

फिल्म दर्शकों को बांधने की जबरदस्त कोशिश करती नजर आती है, जिसके फर्स्ट हाफ में मोबाइल फोन्स से लोगों की जान लेने के सीन्स बेहतरीन बन पड़े हैं। सड़कों पर मोबाइलों का रैला आपको हैरान कर देगा, तो मोबाइल फोन्स से बना खतरनाक पक्षी भी भयानक है। वहीं सेकंड हाफ में पक्षीराजन की कहानी आपको इमोशनल कर देती है। फिल्म '2.0' की कहानी लिखने वाले फिल्म के डायरेक्टर एस शंकर ने कमजोर स्क्रिप्ट भी तैयार की। फिल्म के पहले हिस्से में जहां रजनीकांत चिट्टी को वापस लाने के जद्दोजहद में लगे रहते हैं, वहीं अक्षय कुमार कहीं भी नहीं दिखाई देते। एक्ट्रेस एमी जैक्सन का फिल्म में कोई अहम रोल नहीं दिखा। वह महज एक फीमेल रोबोट बनकर रह गईं। 

देखें फिल्म का ट्रेलर-

अगर आप इस फिल्म का पूरा मजा उठाना चाहते हैं, तो इसे 3डी में ही देखें। आमतौर पर बॉलिवुड की 3डी फिल्मों में कुछ डांस या ऐक्शन सीक्वेंस ही 3डी में होते थे, लेकिन 2.0 पूरी फिल्म ही 3डी में शूट की गई है, इसलिए इसे 3डी में देखना आपके लिए बेहतर एक्सपीरियंस होगा।