ऋतिक रोशन की 'विक्रम वेधा' से शाहिद की 'जर्सी' तक, रिलीज के लिए तैयार है साउथ ब्लॉकबस्टर के 10 हिंदी रीमेक

Vikram Vedha to Jersey
रेनू तिवारी । Jan 20, 2022 2:16PM
दक्षिण फिल्मों का बाजार काफी बड़ा हो गया है। हिंदी सहित तमाम भाषाओं में डब हुई दक्षिण फिल्मों को पूरे भारत में काफी पसंद किया जाता है। टॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी है जिसका रीमेक बॉलीवुड में बना है।

दक्षिण फिल्मों का बाजार काफी बड़ा हो गया है। हिंदी सहित तमाम भाषाओं में डब हुई दक्षिण फिल्मों को पूरे भारत में काफी पसंद किया जाता है। टॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी है जिसका रीमेक बॉलीवुड में बना है। साल 2020-2021 में ब्लॉकबस्टर रह चुकी साउथ इंडियन फिल्मों का बॉलीवुड द्वारा रीमेक बनाए जाने की तैयारी हो रही है। विक्रम वेधा से जर्सी तक, 10 बड़ी फिल्मों का बॉलीवुड द्वारा रीमेक बनाया जा रहा है। आइये आपको बताते हैं 2020-2021 की 10 बड़ी फिल्मों के बारे में, यहां उन सभी दक्षिण फिल्मों के हिंदी रीमेक की सूची दी गई है जिन्हें हम देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं-

विक्रम वेधा (VIKRAM VEDHA)

तमिल फिल्म विक्रम वेधा के आगामी रीमेक में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनय करेंगे। निर्माताओं ने हाल ही में वेधा के रूप में ऋतिक रोशन का पहला लुक जारी किया। फिल्म अच्छाई और बुराई पर ध्यान केंद्रित करेगी क्योंकि विक्रम (अच्छा पुलिसकर्मी) बुराई वेधा को पकड़ने के अपने कर्तव्य पर है। यह एक गैंगस्टर और एक पुलिस वाले की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। मूल फिल्म का निर्देशन करने वाले निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री रीमेक का नेतृत्व कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: MP में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मामले, भोपाल में मिले 1710 कोरोना मरीज

हिट (HIT)

राजकुमार राव ने पहले ही ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक, हिट (होमिसाइड इंटरवेंशन टीम) के हिंदी रीमेक की शूटिंग शुरू कर दी है। फिल्म एक तेलुगु पुलिस ड्रामा है जो एक पुलिस वाले की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। पुलिस एक लापता महिला की तलाश में है। राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा मूल फिल्म का हिस्सा है।

जर्सी (JERSEY)

जर्सी इसी नाम की 2019 की तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक है। मूल फिल्म में नानी ने अभिनय किया था। यह एक प्रतिभाशाली रणजी क्रिकेटर के जीवन पर आधारित एक स्पोर्ट्स ड्रामा है। वह अपने बेटे के लिए 10 साल बाद लौटने के लिए ही अपना खेल छोड़ देता है। फिल्म गौतम तिन्ननुरी द्वारा निर्देशित है और इसमें अर्जुन के रूप में शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर के साथ हैं।

इसे भी पढ़ें: मंडी में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की तादाद सात हुई ,पुलिस भी सक्रिय हुई

ड्राइविंग लाइसेंस (DRIVING LICENCE)

अक्षय कुमार और इमरान हाशमी मलयालम सुपरहिट फिल्म, ड्राइविंग लाइसेंस के हिंदी रीमेक में अभिनय करेंगे। मूल फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन और सूरज वेंजारामूडु ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सेल्फी नाम का हिंदी संस्करण राज मेहता द्वारा निर्देशित और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और पृथ्वीराज प्रोडक्शंस द्वारा सह-निर्मित है।

यू टर्न (U-TURN)

यू-टर्न के रीमेक में अलाया एफ मुख्य भूमिका में होंगी। अभिनेत्री तेलुगु हिट फिल्म, यू-टर्न के हिंदी संस्करण के लिए सामंथा रुथ प्रभु के जूते में कदम रखेगी। यह फिल्म एक एज-ऑफ-द-सीट थ्रिलर है। यह एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस द्वारा समर्थित है और शहरी पृष्ठभूमि के खिलाफ है।

सोरारई पोट्रु (SOORARAI POTTRU)

जब से सोरारई पोटरु के हिंदी रीमेक की घोषणा की गई थी, प्रशंसक फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रीमेक के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, निर्देशक सुधा कोंगारा ने कहा, "मेरे लिए, किसी अभिनेता तक पहुंचने से पहले मेरे लिए स्क्रिप्ट पर अच्छे से काम करने की जरूरत है। मुझे चरित्र को उस तरह से देखने की जरूरत है जिस तरह से वह होने जा रहा है, किस बोली का उपयोग करना है, हम भारत के किस क्षेत्र को देखने जा रहे हैं, और हम फिल्म को कहां पर लगाने जा रहे हैं। उसके बाद ही मैं अपने अभिनेता का चयन करूंगा।"

अरुवि (ARUVI)

2017 की तमिल ब्लॉकबस्टर अरुवी अपने हिंदी रीमेक के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म में फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका में होंगी। अरुण प्रभु पुरुषोत्तमन द्वारा निर्देशित मूल फिल्म में अदिति बालन ने अभिनय किया था। अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने रीमेक के लिए फेथ फिल्म्स के साथ सहयोग किया है, जिसे शूल फेम ई निवास द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

हेलेन (HELEN)

जान्हवी कपूर मलयालम थ्रिलर हेलेन के हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका निभाएंगी। मूल फिल्म में कुंबलंगी नाइट्स फेम अन्ना बेन और कोबरा अभिनेता लाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिल्म को समीक्षकों द्वारा सराहा गया और दर्शकों से प्रशंसा मिली और इसकी प्रमुख महिला अन्ना बेन को केरल राज्य फिल्म पुरस्कार मिला। हिंदी रीमेक का निर्माण बोनी कपूर और ज़ी स्टूडियोज ने किया है।

कैथी (KAITHI)

कैथी के रीमेक में अजय देवगन नजर आएंगे। मूल फिल्म जिसमें कैथी, नारायण और जॉर्ज मैरीन ने अभिनय किया था, एक पूर्व अपराधी का पीछा किया जो जेल से बाहर अपनी बेटी से मिलने की कोशिश करता है।


मास्टर (MASTER)

विजय थलपति की मास्टर 2021 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमा खान फिल्म के हिंदी संस्करण के लिए विजय की जगह लेंगी। रीमेक का निर्माण एंडेमोल शाइन इंडिया और मुराद खेतानी द्वारा सेवन स्क्रीन स्टूडियो के सहयोग से किया जाएगा।

इन 10 फिल्मों के अलावा, अन्य दक्षिण रीमेक जो बॉलीवुड में तूफान लाएंगे, वह है अल्लू अर्जुन की अला वैकुंठपुरमुलु रीमेक जिसमें कार्तिक आर्यन ने अभिनय किया है। आने वाली फिल्म का नाम शहजादा है। तमिल थ्रिलर रत्सासन में अक्षय कुमार और रकुल प्रीत सिंह होंगे, रणवीर सिंह अन्नियां में अभिनय करेंगे, जो एक एक्शन ड्रामा है।

अन्य न्यूज़