टेलर स्विफ्ट बनीं दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jul 18 2019 6:48PM
टेलर स्विफ्ट बनीं दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी
Image Source: Google

''फोर्ब्स'' की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर है। काइली जेनर पिछले साल नंबर वन पर थी लेकिन इस बार कमाई में टेलर एलिसन स्विफ्ट से पीछे रह गई।

'फोर्ब्स' की लिस्ट में नाम आना एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। टॉप 100 की इस लिस्ट में आना हर किसी का सपना होता है। सर साल 'फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100' की नई सूची के नामों का ऐलान किया जाता है। इस साल की नई लिस्ट आ चुकी हैं। इस बार दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी टेलर स्विफ्ट बनीं हैं। टेलर एलिसन स्विफ्ट एक अमेरिकी गायक-गीतकार जिन्होंने पिछले साल 18.5 करोड़ डॉलर की कमाई थी। इस कमाई के आधार पर 'फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100' में उन्हें पहले स्थान पर रखा गया हैं। 'फोर्ब्स' की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर है। काइली जेनर पिछले साल नंबर वन पर थी लेकिन इस बार कमाई में टेलर एलिसन स्विफ्ट से पीछे रह गई।  हाल ही में फोर्ब्स की नंबर वन सेलिब्रिटी टेलर स्विफ्ट अपने छह एल्बम के राइट्स को लेकर चर्चा में थीं।

इसे भी पढ़ें: अपने अगले अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट के लिए लंदन चले मिर्जापुर गुड्डू भैया

टेलर एलिसन स्विफ्ट का जन्म 13 दिसंबर 1989 को पेन्सिलवेनिया के रीडिंग में हुआ था। उनके पिता, स्कॉट किंग्सले स्विफ्ट, मेरिल लिंच के स्टॉकब्रोकर थे, और उनकी मां, एंड्रिया गार्डनर स्विफ्ट (नी फिनेले), एक गृहिणी थीं, जिन्होंने म्यूचुअल फंड मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के रूप में काम किया था। उसका एक छोटा भाई है जिसका नाम ऑस्टिन है, जो एक अभिनेता है। स्विफ्ट ने अपने जीवन के शुरुआती साल एक क्रिसमस ट्री फार्म पर बिताए, जिसे उनके पिता ने अपने एक ग्राहक से खरीदा था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप