दिग्गज ओपेरा कलाकार डोमिंगो पर कई महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 14 2019 4:25PM
दिग्गज ओपेरा कलाकार डोमिंगो पर कई महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप
Image Source: Google

एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई महिलाओं, जिनमें से एक की पहचान की गई है, ने ओपेरा के सबसे मशहूर गायकों में से एक डोमिंगो पर अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल कर उनपर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डाला था।

न्यूयॉर्क। दिग्गज ओपेरा कलाकार प्लासीडो डोमिंगो के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि डोमिंगो ने मंगलवार को अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के कई आरोपों से इनकार करते हुये खुद का बचाव किया।  लॉस एंजिलिस ओपेरा ने इन आरोपों को लेकर एक जांच शुरू की है और एक अन्य समूह ने उनकी एक प्रस्तुति को रद्द कर दी है।

इसे भी पढ़ें: एंग्री बर्ड्स 2 का ट्रेलर रिलीज, ज़ेटा के गुस्से को देखकर आप नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई महिलाओं, जिनमें से एक की पहचान की गई है, ने ओपेरा के सबसे मशहूर गायकों में से एक डोमिंगो पर अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल कर उनपर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डाला था। आठ गायिकाओं और एक नृत्यकी ने एजेंसी को बताया कि 1980 के दशक में हुई घटनाओं में उनका यौन उत्पीड़न किया गया था। कुछ ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके प्रस्ताव को अस्वीकार करने से उनके करियर को नुकसान पहुंचा।

इसे भी पढ़ें: आलिया का ''PRADA'' सॉन्ग रिलीज, यहां जानें गाने का क्या है मतलब



डोमिंगो ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से एएफपी को भेजे एक बयान में कहा, ‘‘इन अनाम व्यक्तियों के आरोप जो कि करीब 30 साल पुराने हैं, अत्यंत परेशान करने वाले हैं और चीजों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फिर भी, यह सुनना कष्टदायक है कि मैंने किसी को परेशान किया होगा या उन्हें असहज महसूस कराया होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि घटना कितने समय पहले की है और मेरे इरादे कितने अच्छे थे।’’ डोमिंगो ला ओपेरा के 2003 से महानिदेशक हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि वह इन आरोपों की जांच करने के लिए बाहरी वकील को रखेंगे।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप