वंदे भारत मिशन के तहत पिछले साल से अभी तक कुल 87,055 भारतीय सिंगापुर से लौटे स्वदेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 24, 2021   12:18
वंदे भारत मिशन के तहत पिछले साल से अभी तक कुल 87,055 भारतीय सिंगापुर से लौटे स्वदेश

‘वंदे भारत अभियान’ के तहत पिछले साल से अभी तक कुल 87,055 भारतीय सिंगापुर से स्वदेश लौटे है।वैश्विक महामारी के कारण दुनियाभर से भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए भारतीय सरकार ने ‘वंदे भारत अभियान’ की शुरुआत की है।

सिंगापुर। ‘वंदे भारत अभियान’ के तहत पिछले साल से अभी तक कुल 87,055 भारतीय सिंगापुर से भारत लौटे हैं। भारतीय उच्चायोग ने बताया कि पिछले साल पूरे विश्व में बरपे कोविड-19 के कहर के कारण नौकरी गंवाने वाले, परिवार के दबाव में आकर या परिवार के किसी सदस्य की संक्रमण से मौत जैसे कई कारणों के चलते ये लोग घर लौटे। सिंगापुर में भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा, ‘‘ पिछले साल मई माह से लेकर इस वर्ष 18 मई तक 629 वंदे भारत विमानों के जरिए 87,055 यात्रियों को ले जाया गया।’’ ‘चैनल न्यूज एशिया’ की खबर के अनुसार, सिंगापुर सरकार के तीन अलग-अलग मंत्रालयों द्वारा एक संयुक्त बयान में बताया गया कि ‘वंदे भारत अभियान’ के तहत रोजाना औसतन 180 भारतीय वापस भारत लौट रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: खुशनुमा हुआ व्हाइट हाउस का माहौल, अधिकतर ने उतारे मास्क, गले मिलने का दौर शुरू

खबर में परिवहन, विदेश एवं मानव संसाधन मंत्रालयों की ओर से जारी किए गए बयान के हवाले से कहा गया, ‘‘ रोजाना करीब 180 यात्री भारत वापस जा रहे हैं और 25 लोग रोजाना वापस सिंगापुर आ रहे हैं।’’ वैश्विक महामारी के कारण दुनियाभर से भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए भारतीय सरकार ने ‘वंदे भारत अभियान’ की शुरुआत की है। अमेरिकी विश्वविद्यालय ‘जॉन होपकिन्स’ के अनुसार, सिंगापुर में कोरोना वायरस के अभी तक कुल 61,799 मामले सामने आए हैं और संक्रमण से 32 लोगों की मौत हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।