पुतिन पर दिए विवादित बयान पर बाइडन ने कहा, ‘‘आक्रमण पर अपना स्वभाविक आक्रोश व्यक्त कर रहा था’’

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2022   09:35
पुतिन पर दिए विवादित बयान पर बाइडन ने कहा, ‘‘आक्रमण पर अपना स्वभाविक आक्रोश व्यक्त कर रहा था’’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि यूरोप में सप्ताहांत में की गई उनकी टिप्पणी कि उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ‘‘सत्ता में नहीं रह सकते’’, यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर उनका स्वभाविक आक्रोश था और यह रूस में सत्ता परिवर्तन के संबंध में अमेरिकी नीति में किसी भी बदलाव का संकेत नहीं है।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि यूरोप में सप्ताहांत में की गई उनकी टिप्पणी कि उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ‘‘सत्ता में नहीं रह सकते’’, यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर उनका स्वभाविक आक्रोश था और यह रूस में सत्ता परिवर्तन के संबंध में अमेरिकी नीति में किसी भी बदलाव का संकेत नहीं है। बाइडन ने अपने उस बयान के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया, जिसके संबंध में उनका प्रशासन पिछले कई दिनों से सफाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: हमने सिर्फ किसान हित की बात नहीं की, उनके कल्याण के लिए भी कदम उठाए: अशोक गहलोत

बाइडन ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं अपनी बात पर कायम हूं। बात बस यह है कि मैं पुतिन के रवैये को लेकर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहा था... जो बेहद क्रूरता से चीजें को अंजाम दे रहे हैं। मैं यूक्रेन के उन पीड़ित परिवारों से मिलकर ही लौटा था।’’

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति ने दिवंगत कल्याण सिंह, अभिनेता विक्टर बनर्जी, 63 अन्य को पद्म पुरस्कार से नवाज़ा

यूरोप में उनकी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं ना तब और ना अभी नीति परिवर्तन की बात कर रहा हूं। मैं बस स्वभाविक आक्रोश व्यक्त कर रहा था और इस संबंध में माफी नहीं मांगने वाला।’’ बाइडन ने पिछले सप्ताह कहा था, ‘‘यह शख्स (पुतिन) सत्ता में नहीं रह सकता।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।