यरूशलम में बस स्टॉप के पास बड़ा धमाका, करीब 12 लोग घायल

Jerusalem
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
यरूशलम में बुधवार को एक बस स्टॉप के पास हुए धमाके में कम से कम 12 लोग घायल हो गए। इजराइली पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने धमाके के पीछे फलस्तीनियों का हाथ होने की आशंका जताई। पुलिस के मुताबिक, धमाका शहर के बाहर एक राजमार्ग पर स्थित बस स्टॉप के पास हुआ, जो हमेशा यात्रियों से भरा रहता है

यरूशलम में बुधवार को एक बस स्टॉप के पास हुए धमाके में कम से कम 12 लोग घायल हो गए। इजराइली पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने धमाके के पीछे फलस्तीनियों का हाथ होने की आशंका जताई। पुलिस के मुताबिक, धमाका शहर के बाहर एक राजमार्ग पर स्थित बस स्टॉप के पास हुआ, जो हमेशा यात्रियों से भरा रहता है। घटनास्थल पर मौजूद चिकित्सा कर्मी योसेफ हैम गाबेय ने ‘आर्मी रेडियो’ को बताया कि ‘यहां हर तरफ विनाश का मंजर है’ और कुछ घायलों के शरीर से बहुत ज्यादा खून बह रहा है।

यरूशलम के अस्पतालों ने बताया कि उनके यहां धमाके में घायल 12 लोगों को भर्ती कराया गया है, जिनमें दो गंभीर और दो अन्य बेहद गंभीर रूप से जख्मी हैं। धमाके के पीछे की वजह पता लगाई जा रही है, लेकिन यह ऐसे समय में हुआ है, जब इजराइलियों के खिलाफ किए गए जानलेवा हमलों में 19 लोगों की मौत के बाद इजराइली बलों द्वारा वेस्ट बैंक में महीनों से की जा रही छापेमारी से इजराइल और फलस्तीन के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। वर्ष 2022 में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलम में इजरायल और फलस्तीन के बीच संघर्ष में 130 से अधिक फलस्तीनी मारे जा चुके हैं, जिससे यह साल 2006 के बाद से क्षेत्र में सबसे घातक वर्ष बनकर उभरा है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका पर हमला करने वाला है चीन? साउथ चाइना सी में परमाणु बम से लैस मिसाइल JL-3 लॉन्चिंग का बना रहा अड्डा

इजराइली सेना का कहना है कि उसकी कार्रवाई में मारे गए ज्यादातर फलस्तीनी आतंकवादी थे। हालांकि, इजराइली बलों की छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ युवा और कई ऐसे लोग भी मारे गए हैं, जो टकराव में शामिल नहीं थे। यरूशलम के उत्तर में स्थित रामोत के एक इलाके में भी एक धमाके की खबर है, लेकिन पुलिस ने इसकी तत्काल पुष्टि नहीं की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़