ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी, कहा- ब्रिटेन और भारत गहरे बंधनों से बंधे हैं

Boris Johnson and Narendra Modi
उन्होंने कहा ब्रिटेन और भारत गहरे बंधनों से बंधे हैं जो पीढ़ियों से चले आ रहे हैं और कुछ सबसे बड़ी आधुनिक चुनौतियों का हमने सामना किया है।

(अदिति खन्ना) लंदन,  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। इस संबंध में दिया गया उनका संदेश में मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) वार्ता की शुरुआत और भारत-ब्रिटेन वैक्सीन साझेदारी पर केंद्रितरहा। जॉनसन ने कहा कि उन्हें दो विविध लोकतांत्रिक देशों की दोस्ती पर गर्व है और वह अगले 75 वर्षों व उससे आगे इन संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा ब्रिटेन और भारत गहरे बंधनों से बंधे हैं जो पीढ़ियों से चले आ रहे हैं और कुछ सबसे बड़ी आधुनिक चुनौतियों का हमने सामना किया है। इसलिए मैं ब्रिटेन की ओर से भारत के लोगों और ब्रिटेन में रहने वाले सभी ब्रिटिश भारतीयों को भारत के गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, दो विविध लोकतांत्रिक देशों के रूप में, मुझे हमारी मजबूत दोस्ती पर गर्व है, जिसे इस महीने मुक्त व्यापार वार्ता की शुरुआत और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रा जेनेका वैक्सीन के निर्माण की हमारी साझेदारी द्वारा प्रदर्शित किया गया है। मैं इन बंधनों को मजबूत करने के लिए तत्पर हूं क्योंकि हम अपनी महत्वाकांक्षाओं, आबादियों और अर्थव्यवस्थाओं को अगले 75 वर्षों और उसके बाद तक समृद्ध बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़