ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने ईरान के साथ टैंकरों की अदला-बदली की बात खारिज की

britain-s-foreign-minister-rejects-talk-of-tanker-swap-with-iran
ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने खाड़ी में तनाव कम करने के लिये जब्त किए गए तेल टैंकरों की ईरान के साथ अदला-बदली करने के विचार को सोमवार को खारिज कर दिया। राब ने ‘बीबीसी’ से कहा ‘‘ कोई अदला-बदली नहीं होगी।’’ उन्होंने कहा कि यह अदला-बदली के बारे में नहीं है।

लंदन। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने खाड़ी में तनाव कम करने के लिये जब्त किए गए तेल टैंकरों की ईरान के साथ अदला-बदली करने के विचार को सोमवार को खारिज कर दिया। राब ने ‘बीबीसी’ से कहा ‘‘ कोई अदला-बदली नहीं होगी।’’ उन्होंने कहा कि यह अदला-बदली के बारे में नहीं है। यह अंतरराष्ट्रीय कानून और अंतरराष्ट्रीय कानून और अंतरराष्ट्रीय विधि व्यवस्था के नियमों को बरकरार रखने के बारे में है। इसी पर ही हम जोर दे रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: बोरिस ने संसद में कहा, ब्रिटेन के ‘नये स्वर्ण युग’ के लिए करेंगे काम

गौरतलब है कि ब्रिटिश अधिकारियों ने जुलाई के शुरू में ईरान के एक तेल टैंकर को पकड़ लिया था और आरोप लगाया था कि यह सीरिया पर यूरोपीय संघ द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन कर रहा था। जवाबी कार्रवाई में ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने 19 जुलाई को हरमुज जलडमरूमध्य में ब्रिटेन के झंडे वाले एक टैंकर को पकड़ लिया था जिस पर चालक दल के 23 सदस्य सवार थे। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़