ब्रिटेन अगले महीने EU से किसी भी स्थिति में बाहर निकल जाएगा: जॉनसन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 29, 2019   17:50
ब्रिटेन अगले महीने EU से किसी भी स्थिति में बाहर निकल जाएगा: जॉनसन

हालांकि, ब्रेक्जिट पर उनके सख्त रूख ने उन्हें हाऊस ऑफ कॉमंस में मुश्किल में डाल दिया है और उन्होंने अपने कई सांसद गंवा दिये हैं। लंदन के क्वीन मेरी यूनिवर्सिटी के प्राध्यापक टिम बेल ने कहा कि यह सम्मेलन जॉनसन के लिए और ब्रेक्जिट के लिए एक रैली होगी।

मैनचेस्टर। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को कहा कि वह ब्रसेल्स के साथ किसी करार के साथ या करार के बगैर ब्रिटेन को अगले महीने यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकाल लेंगे। जॉनसन ने रविवार को अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों को एकत्र किया है। यह चुनाव से पहले पार्टी का अंतिम सम्मेलन हो सकता है। जॉनसन ने उत्तर पश्चिम इंग्लैंड के मैनचेस्टर में बीबीसी टीवी से कहा कि हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। हमें 31 अक्टूबर तक ब्रेक्जिट से बाहर होना है।’’ यहां उनका एक सम्मेलन हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश लेखिका का छीना गया साहित्य पुरस्कार

हालांकि, ब्रेक्जिट पर उनके सख्त रूख ने उन्हें हाऊस ऑफ कॉमंस में मुश्किल में डाल दिया है और उन्होंने अपने कई सांसद गंवा दिये हैं। लंदन के क्वीन मेरी यूनिवर्सिटी के प्राध्यापक टिम बेल ने कहा कि यह सम्मेलन जॉनसन के लिए और ब्रेक्जिट के लिए एक रैली होगी। गौरतलब है कि संसद को निलंबित रखने के जॉनसन के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को रद्द कर दिया। जॉनसन की योजना हाऊस ऑफ कॉमंस को बुधवार को संबोधित करने की है। प्रधानमंत्री के पद पर दो महीने का जॉनसन का कार्यकाल संकट वाला रहा है। उन्हें निचले सदन में सात बार शिकस्त का सामना करना पड़ा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।