श्रीलंका में ईस्टर धमाकों की जांच कर रही कमेटी ने राष्ट्रपति सिरिसेना को सौंपी रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 5:49PM
श्रीलंका में ईस्टर धमाकों की जांच कर रही कमेटी ने राष्ट्रपति सिरिसेना को सौंपी रिपोर्ट
Image Source: Google

कमेटी के अन्य सदस्यों में मंत्रालय के पूर्व सचिव पद्मश्री जयमाने और पूर्व पुलिस प्रमुख एन के इलानगाकून भी मौजूद थे। रिपोर्ट के ब्यौरे के बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है।

कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर पर हुए विस्फोटों की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने सोमवार को अपनी अंतिम रिपोर्ट राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को सौंप दी। धमाकों में 11 भारतीयों सहित 258 लोगों की मौत हो गयी थी। कमेटी का नेतृत्व करने वाले उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश विजित मलालगोडा ने राष्ट्रपति सिरिसेना को रिपोर्ट सौंप दी। कमेटी के अन्य सदस्यों में मंत्रालय के पूर्व सचिव पद्मश्री जयमाने और पूर्व पुलिस प्रमुख एन के इलानगाकून भी मौजूद थे। रिपोर्ट के ब्यौरे के बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है। 

इसे भी पढ़ें: ईस्टर धमाकों की जांच को लेकर कोलंबो कैथोलिक चर्च के प्रमुख असंतुष्ट

राष्ट्रपति सिरिसेना ने धमाकों की जांच और अन्य कारणों सहित इसके मूल कारणों का पता लगाने के लिए 22 अप्रैल को कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने जांच के बारे में अंतरिम रिपोर्ट पूर्व में भी राष्ट्रपति को सुपुर्द की थी। इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन सरकार ने धमाके के लिए इस्लामी अतिवादी गुट नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) पर दोष मढ़ा था। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप