चीन के वुहान में एक बार फिर लौट आया कोरोना, 4 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद 10 लाख की आबादी वाले शहर में लगी सख्त पाबंदियां

Corona Cases
Creative Common
अभिनय आकाश । Jul 27, 2022 5:43PM
चीन के वुहान में तीन दिनों के लिए मेट्रो और बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। बड़े कार्यक्रम, रेस्टोरेंट में खाना खाने और मनोरंजन स्थलों को भी बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

चीन के वुहान प्रांत में कोरोना के चार नए मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई। एहतियाती कदम के तौर पर सार्वजनिकयातायात और उद्योगों पर भी ताला लगा दिया गया है। इस जिले की आबादी 10 लाख बताई जा रही है, जो अब गंभीर लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं। तीन दिनों के लिए मेट्रो और बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। बड़े कार्यक्रम, रेस्टोरेंट में खाना खाने और मनोरंजन स्थलों को भी बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 9,70,000 लोगों की आबादी वाला शहर अब बार, रेस्तरां, मूवी हॉल, पूजा स्थलों, स्कूलों और कॉलेजों में जाने में असमर्थ होगा। इसके अलावा, अधिकारियों ने बसों और मेट्रो सहित सभी सार्वजनिक परिवहन को भी निलंबित कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: US-चीन तनाव के बीच बाइडेन की सुलह की पहल, 28 जुलाई को जिनपिंग से करेंगे वार्ता, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

वुहान प्रशासन ने चीन की विवादास्पद 'जीरो-कोविड' पॉलिसी का पालन करते हुए लोगों को "बिल्कुल आवश्यक" होने तक घर से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया। नियमित परीक्षण अभियान के दौरान मंगलवार की देर रात वुहान जिले के जियांगक्सिया क्षेत्र में कोरोना के चार केस मिले हैं। जिसके बाद लॉकडाउन की घोषणा की गई। चीन का वुहान वही शहर है, जहां दुनियाभर में कोरोना का पहला केस मिला था, जिसके बाद ये जानलेवा वायरस पूरी दुनिया में फैल गया था। 

अन्य न्यूज़