भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी ने PM शहबाज को ठहराया दोषी, कहा-टीम की गलती नहीं, हुकूमत ही मनहूस है

Fawad Chaudhry
Creative Common
अभिनय आकाश । Aug 29, 2022 12:18PM
इमरान सरकार के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि इसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कोई गलती नहीं है। इस हार की जिम्मेदार पाकिस्तान की सरकार है। वो मनहूस है।

दबाव के हालात में हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने दुबई में एशिया कप 2022 में अपने पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। इस्लामाबाद के पूर्व संघीय मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने क्रिकेट मैच हारने के लिए शाहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार को दोषी ठहराया है। पाकिस्तान के पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, लेकिन वर्तमान सरकार "मनहूस" (दुर्भाग्यपूर्ण) है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पत्रकार ने इमरान खान के खिलाफ ट्वीट कर किया इस्लाम का ‘‘अपमान’, मामला दर्ज

दरअसल, भारत ने दुबई में खेले गए मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया। जीत के लिये 148 रन का लक्ष्य भारत ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल किया। हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये जिसके दम पर भारत ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाये और रविंद्र जडेजा (29 गेंद में 35 रन) के साथ 52 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई।  

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में बाढ़ का कहर, सब्जियों की बढ़ी कीमतें, भारत से कर सकता है टमाटर और प्याज का आयात

लेकिन इन सब से हटकर इमरान सरकार के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि इसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कोई गलती नहीं है। इस हार की जिम्मेदार पाकिस्तान की सरकार है। वो मनहूस है। यही वजह है कि पाकिस्तान टीम को हार झेलनी पड़ी है। फवाद चौझरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि'यह टीम की गलती नहीं है, इंपोर्टेड हुकूमत ही मनहूस है। 

अन्य न्यूज़