सउदी अरब के हवाईअड्डे पर ड्रोन अटैक के पीछ कौन? 24 घंटे में दूसरा हमला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2021   16:44
सउदी अरब के हवाईअड्डे पर ड्रोन अटैक के पीछ कौन?  24 घंटे में दूसरा हमला

सउदी अरब के एक हवाईअड्डे पर ड्रोन हमले हुए।इस हमले के लिए यमन के ईरान समर्थित शिया हुती विद्रोहियों को जिम्मेदार समझा गया था। इन हमलों से महज कुछ दिन पहले यमन के दक्षिण हिस्से में एक अहम सैन्य ठिकाने पर ड्रोन हमले में सऊदी समर्थित 30 यमन सैनिक मारे गये थे।

दुबई। सउदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में एक हवाईअड्डे पर मंगलवार को हुए ड्रोन हमले में आठ लोग घायल हो गए और एक यात्री विमान को नुकसान पहुंचा। देश के सरकारी टेलीविजन ने यह जानकारी दी। यमन के साथ जारी युद्ध के बीच सउदी अरब पर यह सबसे हालिया और पिछले 24 घंटे में अभा हवाईअड्डे पर हुआ दूसरा हमला है। अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हवाईअड्डे पर हुए पहले हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: यूएच-60 ब्लैक हॉक हेलिक़ॉप्टर, 35 हजार लॉन्चर, नाइट विजन से लेकर घातक ड्रोन, US के अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा अब तालिबान के हाथों में है

स हमले के लिए यमन के ईरान समर्थित शिया हुती विद्रोहियों को जिम्मेदार समझा गया था। इन हमलों से महज कुछ दिन पहले यमन के दक्षिण हिस्से में एक अहम सैन्य ठिकाने पर ड्रोन हमले में सऊदी समर्थित 30 यमन सैनिक मारे गये थे। इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली। सउदी नीत सैन्य गठबंधन की 2015 से यमन में ईरान समर्थित शिया (हुती) विद्रोहियों से लड़ाई चल रही है जो सउदी अरब के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों, सैन्य प्रतिष्ठानों और अन्य अवसंरचना को निशाना बनाते रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।