सुषमा स्वराज के हिस्सा लेने पर पाक विदेश मंत्री ने दी OIC का बहिष्कार करने की धमकी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2019   16:38
सुषमा स्वराज के हिस्सा लेने पर पाक विदेश मंत्री ने दी OIC का बहिष्कार करने की धमकी

कुरैशी ने कावूसोगलू को उद्धृत करते हुए कहा, ‘‘हमारा मानना है कि भारत ने इस्लामिक देश के खिलाफ आक्रामकता बरती है और ओआईसी के संस्थापक सदस्य पर हमला किया है।

इस्लामाबाद/ दुबई। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अगले महीने यूएई में इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हिस्सा लेने पर कार्यक्रम का बहिष्कार करने की धमकी दी है। अबू धाबी में एक-दो मार्च को विदेश मंत्रियों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में स्वराज को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। 

कुरैशी ने ‘जियो न्यूज’ से कहा, ‘‘ओआईसी या किसी अन्य इस्लामी देश को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। मेरी आपत्ति ओआईसी बैठक में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मौजूदगी को लेकर है।’ कुरैशी ने कहा, ‘‘अगर स्वराज बैठक में शिरकत करेंगी तो मैं इसमें हिस्सा नहीं लूंगा।’’ उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस और तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुट कावूसोगलू से टेलीफोन पर बातचीत हुई है।

इसे भी पढ़ें: चीनी मंत्री के समक्ष सुषमा स्वराज ने उठाया पुलवामा मुद्दा, बोलीं- जैश ने किया हमला

कुरैशी ने कावूसोगलू को उद्धृत करते हुए कहा, ‘‘हमारा मानना है कि भारत ने इस्लामिक देश के खिलाफ आक्रामकता बरती है और ओआईसी के संस्थापक सदस्य पर हमला किया है। उन्होंने कहा, ‘‘तुर्की के विदेश मंत्री ने कहा कि इस्लामी देशों के संगठन की बैठक में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के शिरकत करने की कोई वजह नहीं है और तुर्की उन्हें आमंत्रित करने और बोलने का अवसर दिये जाने का पूरा विरोध करेगा।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।