अविश्वास की परीक्षा से पहले ही नाकाम, आज भूतपूर्व हो जाएंगे इमरान? ISI और आर्मी चीफ के साथ कर रहे बैठक

अविश्वास की परीक्षा से पहले ही नाकाम, आज भूतपूर्व हो जाएंगे इमरान? ISI और आर्मी चीफ के साथ कर रहे बैठक

इमरान खान आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आज शाम देश को संबोधित करने वाले हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि पीएम इमरान संबोधन से पहले ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

पाकिस्तान का सियासी संकट दिनों-दिन गहराता जा रहा है। आज पाकिस्तान की सियासत में एक अहम दिन साबित हो सकता है, विपक्ष की तरफ से भी इस तरह का दावा किया जा रहा है। वहीं खबर ये आ रही है कि इमरान खान आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आज शाम देश को संबोधित करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि पीएम इमरान संबोधन के बाद अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इमरान सरकार के मंत्री इस्तीफे की किसी भी बात को खारिज कर रहे हैं। फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान खान आखिरी बॉल तक खेलने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं आंतरिक मामलों के मंत्री शेख रशीद ने दावा किया है कि इस्तीफे का सवाल ही नहीं पैदा होता है। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला! छह सुरक्षा कर्मियों की मौत, 22 अन्य घायल

आईएसआई डीजी और आर्मी चीफ के साथ इमरान की बैठक

विपक्ष की तरफ से लगातार इमरान खान पर दवाब बनाया जा रहा है कि वो वहां पर वोटिंग होने दे। अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की तारीख भी तय हो चुकी है। लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तान में बड़ा सियासी संकट देखने को मिल रहा है। वहीं सियासी संकट के बीच एक बड़ी बैठक पाकिस्तान में देखने को मिल रही है।  पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा और आईएसआई के डीजी इमरान खान के घर पहुंचे हैं। इसके साथ ही इमरान खान के घर में सेना के कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं। संबोधन से पहले सैन्य अधिकारियों से इमरान खान की मुलाकात हुई है। 

बहुमत से हुए दूर 

इमरान खान के पास अब वो नंबर नहीं है कि वो अपनी कुर्सी बचा सके। 172 के आंकड़े की दरकार है और इमरान के पास 164 लोग रह गए हैं। एमक्यूएम पार्टी ने सरकार का साथ छोड़ दिया, और दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इमरान की पार्टी पीटीआई के छह नेशनल असेंबली के सदस्य भी विपक्ष के साथ जाने का ऐलान कर सकते हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपना मैच हार चुके हैं। बस वो ओवर के गेंदों को खेल कर ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि मैं आखिरी तक खेला, बेशक ही मैच हार गया।