फिलीपीन में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति, हजारों लोगों को निकाला गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2021   11:39
फिलीपीन में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति, हजारों लोगों को निकाला गया

फिलीपीन में मानसून के कारण कई दिनों से जारी मूसलादार बारिश के कारण शनिवार को कई स्थानों पर बाढ़ आ गई और कम से कम एक ग्रामीण की मौत हो गई।

मनीला। फिलीपीन में मानसून के कारण कई दिनों से जारी मूसलादार बारिश के कारण शनिवार को कई स्थानों पर बाढ़ आ गई और कम से कम एक ग्रामीण की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान के दौरान उन्हें विस्थापित नागरिकों के बीच सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने और बचाव शिविरों को कोविड-19 का केंद्र बनाने से रोकने के लिए संघर्ष करना पड़ा। एक बड़ी नदी में जलस्तर बढ़ जाने पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के मारिकिना में करीब 15,000 लोगों को रात में बाहर निकालना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर गये भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने गोवा में मंगेश मंदिर में की पूजा-अर्चना

मारिकिना के मेयर मार्सिलिनो टियोडोरो ने देश में पाए गए वायरस के अत्यधिक संक्रामक स्वरूप डेल्टा का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘यदि बाढ़ का कोई स्थायी समाधान नहीं निकला तो डेल्टा स्वरूप के खतरे के मद्देनजर हालात बहुत मुश्किल हो जाएंगे।’’ इस बीच, पुलिस ने बताया कि बागुइयु में शुक्रवार रात एक पेड़ के एक टैक्सी पर गिर जाने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए। उत्तरी फिलीपीन में कई दिन से जारी बारिश के कारण निचले गांवों में पानी भर गया और भूस्खलन की घटनाएं हुईं।

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना वायरस के 39,472 नये मामले, 24 घंटे में 535 लोगों की मौत

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि तूफान ‘इन-फा’ के कारण देश के पूर्वी तट और ताइवान में बारिश हुई। यह तूफान अब चीन की ओर बढ़ गया है। फिलीपीन के अल्बे प्रांत के पियो डुरान में एक बंदरगाह के निकट शनिवार को तेज लहरों के कारण एक मालवाहक नौका पलट गई और पुलिस, दमकल कर्मियों एवं ग्रामीणों ने इसके चालक दल के 10 सदस्यों को बचा लिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।