डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों को बदलेंगे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   15:52
डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों को बदलेंगे  नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन

जो बाइडन ने कहा कि ट्रंप की आव्रजन नीतियों को पलटने में कुछ महीनों का समय लगेगा।बाइडन के आगामी प्रशासन में घरेलू नीति सलाहकार का पद संभालने वाली सुसन राइस, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का पद संभालने वाले जेक सुलिवनने सचेत किया है कि इस मामले में बहुत जल्दबाजी करने से सीमा पर नया संकट पैदा हो सकता है।

विलमिंगटन (अमेरिका)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आव्रजन संबंधी कदमों को वापस लेने में कुछ महीनों का समय लगेगा। बाइडन ने अपनी चुनाव प्रचार मुहिम में इन कदमों को शीघ्र वापस लेने की बात की थी, लेकिन अब उन्होंने कहा है कि इसमें कुछ महीनों का समय लगेगा। बाइडन के शीर्ष विदेश नीति सलाहकारों ने भी सोमवार को एक साक्षात्कार के दौरान इसी प्रकार के विचार रखे थे।

इसे भी पढ़ें: भारतीय मूल के दो लोगों को व्‍हाइट हाउस में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जो बाइडेन ने किया नामित

बाइडन के आगामी प्रशासन में घरेलू नीति सलाहकार का पद संभालने वाली सुसन राइस, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का पद संभालने वाले जेक सुलिवन और अब स्वयं बाइडन ने सचेत किया है कि इस मामले में बहुत जल्दबाजी करने से सीमा पर नया संकट पैदा हो सकता है। बाइडन ने यहां बुधवार को कहा कि उन्होंने मेक्सिको के राष्ट्रपति और ‘‘लातिन अमेरिका में हमारे दोस्तों’’ से पहले ही इस मामले और ऐसा करने ‘‘संबंधी समयसीमा पर चर्चा करनी शुरू कर दी है, ताकि चीजें वास्तव में खराब होने के बजाए बेहतर हों’’। उन्होंने ट्रंप द्वारा लागू किए गए शरण संबंधी प्रतिबंधों में ढील देने का वादा करते हुए कहा, ‘‘इसमें संभवत: छह महीने का समय लग सकता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।