भारतीय मूल के दो लोगों को व्‍हाइट हाउस में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जो बाइडेन ने किया नामित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   11:32
भारतीय मूल के दो लोगों को व्‍हाइट हाउस में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जो बाइडेन ने किया नामित

जो बाइडेन ने भारतीय अमेरिकी व्यक्ति को भाषण लेखक और राष्ट्रपति कर्मी कार्यालय का उप निदेशक नामित किया है। बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘‘ये अनुभवी व्यक्ति उन नीतियों को पूरा करने के लिए जुड़ रहे हैं जो हमारे देश को एक ऐसे निर्माण के रास्ते पर ले जाएंगी, जैसा पहले कभी नहीं हुआ।’

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को अपने लंबे समय के सहयोगी भारतीय-अमेरिकी विनय रेड्डी को अपना भाषण लेखक नामित किया है। वहीं भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक अन्य व्यक्ति गौतम राघवन को राष्ट्रपति कर्मी कार्यालय का उप निदेशक नामित किया है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 राहत विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करेंगें डोनाल्ड ट्रंप! ट्वीट कर दिया संकेत

राघवन पूर्व में व्हाइट हाउस में सेवा दे चुके हैं।रेड्डी और राघवन के साथ बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस के लिए अन्य चार वरिष्ठ कर्मियों की नियुक्ति की है। बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘‘ये अनुभवी व्यक्ति उन नीतियों को पूरा करने के लिए जुड़ रहे हैं जो हमारे देश को एक ऐसे निर्माण के रास्ते पर ले जाएंगी, जैसा पहले कभी नहीं हुआ।’’ रेड्डी बाइडन-हैरिस चुनाव प्रचार के भी वरिष्ठ सलाहकर और भाषण लेखक थे। वहीं राघवन भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवा दे चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...