जी-20: पुतिन को शर्मिंदा करने की यूक्रेन की योजना नाकाम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2018   17:12
जी-20: पुतिन को शर्मिंदा करने की यूक्रेन की योजना नाकाम

जी-20 सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को शर्मिंदा करने की यूक्रेन सरकार की योजना गुरुवार को नाकाम हो गई जब अर्जेंटीना की एक कंपनी ने बैठक के बाहर पुतिन के विरोध में पोस्टर लगाने से इनकार कर दिया।

ब्यूनस आयर्स। जी-20 सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को शर्मिंदा करने की यूक्रेन सरकार की योजना गुरुवार को नाकाम हो गई जब अर्जेंटीना की एक कंपनी ने बैठक के बाहर पुतिन के विरोध में पोस्टर लगाने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें- फोर्ब्स की टॉप-50 महिलाओं में भारतीय मूल की 4 महिलाएं शामिल

यूक्रेन रविवार को क्रीमिया के कर्च जलडमरूमध्य में अपने तीन जहाजों को जब्त करने और 24 नाविकों को हिरासत में लेने की वजह से रूस से सख्त नाराज है।

यूक्रेन की उप सूचना मंत्री एमिनी जैपेरोवा ने ब्यूनस आयर्स में संवाददाताओं को बताया कि ऐसा करने का मकसद नाविकों को रिहा कराना था। उन्होंने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन के बीच होने वाली मुकालात से यूक्रेनी कैदियों की रिहाई का रास्ता साफ होगा।’’

यह भी पढ़ें- पुतिन के साथ वार्ता रद्द करने के ट्रंप के फैसले पर रूस को अफसोस

उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको की उस अपील को भी दोहराया जिसमें उन्होंने रूस के खिलाफ ताकत दिखाने के लिए नाटो से इस इलाके में जहाज भेजने के लिए कहा था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।