omicron का दहशत, एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ करेंगी बैठक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2021   10:51
omicron का दहशत, एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ करेंगी बैठक

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ बैठक करेंगी।जर्मनी की शीर्ष अदालत मंगलवार को कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण करने के लिए इस साल की शुरुआत में लागू देशव्यापी प्रतिबंध के खिलाफ दायर की गई शिकायतों पर सुनवाई करेगी।

बर्लिन। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल मंगलवार को देश के 16 राज्यों के गवर्नर के साथ कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को लेकर बातचीत करेंगी। मर्केल के कार्यालय ने सोमवार को पुष्टि की कि निवर्तमान चासंलर वीडियो कॉल के जरिए महामारी पर 16 राज्यों के गवर्नर के साथ चर्चा करेंगी। लेकिन कार्यालय ने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया कि क्या इस दौरान कुछ निर्णय भी लिए जाएंगे। जर्मनी की शीर्ष अदालत मंगलवार को कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण करने के लिए इस साल की शुरुआत में लागू देशव्यापी प्रतिबंध के खिलाफ दायर की गई शिकायतों पर सुनवाई करेगी।

इसे भी पढ़ें: सत्ता से बेदखल नेता सू ची पर फैसला देगी म्यांमार की अदालत, लेगी बड़ा फैसला

इस संबंध में अदालत का फैसला किसी भी नए प्रतिबंध की वैधता पर मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जर्मनी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 29,364 नए मामले सामने आए और 73 लोगों की मौत हो गई। देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्से में संक्रमण दर ज्यादा है और यहां के अस्पताल पहले से ही आईसीयू के मरीजों को देश के दूसरे हिस्से में भेज रहे हैं। जर्मनी में ब्रिटेन, फ्रांस और इटली जैसे यूरोपीय देशों की तुलना में कोविड-19 से मौत का आंकड़ा कम है लेकिन देश की संघीय प्रणाली की वजह से निर्णय लेने की प्रक्रिया में समय लगता है जिसका असर राज्यों में कोविड संबंधी विभिन्न प्रतिबंधों पर पड़ता हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।