हांगकांग की नेता कैरी लैम ने मतदाताओं का सरकार के प्रति असंतोष किया स्वीकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2019   11:20
हांगकांग की नेता कैरी लैम ने मतदाताओं का सरकार के प्रति असंतोष किया स्वीकार

मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने संकल्प लिया कि उनकी सरकार समुदाय-स्तर के चुनाव के परिणाम को गंभीरता से लेगी, जिसमें चीन समर्थक उनकी सरकार को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है ।

हांगकांग। हांगकांग की बेहद अलोकप्रिय नेता कैरी लैम ने मंगलवार को स्वीकार किया कि सप्ताहांत में हुए चुनाव में जनता ने उनकी सरकार के प्रति असंतोष को प्रकट किया है, लेकिन उन्होंने शहर के लोकतंत्र-समर्थक आंदोलन को कोई नई रियायत नहीं दी। लैम ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रविवार को संपन्न जिला परिषद चुनाव में सरकार की कमियों सहित मौजूदा अस्थिर माहौल से निपटने और निश्चित रूप से हिंसा को समाप्त करने में लगे समय से नाखूशी को लेकर चिंता उत्पन्न की है।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान के इश्क के खूब रहे हैं चर्चे, बेनज़ीर भुट्टो भी थीं इनके प्यार में पागल

मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने संकल्प लिया कि उनकी सरकार समुदाय-स्तर के चुनाव के परिणाम को गंभीरता से लेगी, जिसमें चीन समर्थक उनकी सरकार को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह अपने शासन में सुधार भी करेगी।

इसे भी पढ़ें: डेविस कप क्वालीफायर में क्रोएशिया से हो सकती है भारत की भिड़ंत

गौरतलब है कि हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक उम्मीदवारों ने शहर की 452 सदस्यीय 18 जिला परिषदों में भारी जीत दर्ज कर शानदार बहुमत हासिल किया। इन सीटों पर पहले चीन समर्थकों का दबदबा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।