अमेरिकी कांग्रेस की प्रमुख समितियों में शामिल हुए भारतीय मूल के तीन सांसद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2021   11:44
अमेरिकी कांग्रेस की प्रमुख समितियों में शामिल हुए भारतीय मूल के तीन सांसद

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद जयपाल, कृष्णमूर्ति प्रमुख संसदीय समितियों में शामिल किया गया है। जयपाल को बजट समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया है, जो बजट पारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वह अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए चुनी जाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला हैं।

वाशिंगटन। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसदों प्रमिला जयपाल और राजा कृष्णमूर्ति को हाउस स्पीकर नैंसी पलोसी ने बजट और कोविड-19 महामारी पर अमेरिकी कांग्रेस की प्रमुख समितियों में शामिल किया है। सांसद जयपाल को शक्तिशाली बजट समिति में शामिल किया गया है, जबकि कृष्णमूर्ति कोरोना वायरस संकट का मुकाबला करने के लिए बनाई गई समिति में हैं। कोरोना वायरस संकट पर गठित समिति महामारी का मुकाबला करने के लिए बनाई गई योजनाओं और कार्यक्रमों की निगरानी करेगी।

इसे भी पढ़ें: बाइडन प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं : भारतीय राजदूत

कृष्णमूर्ति ने कहा, मैं इस समिति में चेयरमैन क्लाबर्न और अपने सहयोगियों के साथ जुड़कर सम्मानित हूं, क्योंकि हम अमेरिकी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए संघीय कोरोना वायरस प्रतिक्रिया का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा, हम दोनों पक्षों के सदस्यों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि महामारी और इसके आर्थिक प्रभावों का मुकाबला करने के लिए करदाताओं के खरबों डॉलर का इस्तेमाल कुशलतापूर्वक, पारदर्शी और प्रभावी तरीके से किया जाए। जयपाल को बजट समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया है, जो बजट पारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वह अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए चुनी जाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला हैं और वह न्यूनतम मजदूरी के रूप में प्रति घंटे 15 डॉलर पारिश्रमिक दिए जाने का प्रयास कर रही हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।