Honduras देश में लगातार हो रही है पत्रकारों की हत्या, इस साल चार जर्नलिस्टों ने गवाई जान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2020   11:29
Honduras देश में लगातार हो रही है पत्रकारों की हत्या, इस साल चार जर्नलिस्टों ने गवाई जान

होंडुरास में रेडियो में काम करने वाले एक पत्रकार की हत्या कर दी गयी। इंटर-अमेरिकन प्रेस एसोसिएशन ने बुधवार को बताया कि इस साल हमलावरों ने यहां पर चार पत्रकारों की हत्या कर दी।

तेगुसिगल्पा (होंडुरास)। होंडुरास में रेडियो में काम करने वाले एक पत्रकार की हत्या कर दी गयी। इंटर-अमेरिकन प्रेस एसोसिएशन ने बुधवार को बताया कि इस साल हमलावरों ने यहां पर चार पत्रकारों की हत्या कर दी। संगठन ने कहा कि पत्रकार की पहचान ‘रेडियो बांबी’ के मालिक और समाचार कार्यक्रम ‘कोरेओ इनफॉमेटिवो’ के होस्ट पेड्रो आर्कनजेल केनिल्स के तौर पर हुई है। इंटर-अमेरिकन प्रेस एसोसिएशन ने कहा कि ओलांचो प्रांत में मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति ने गोली मारकर केनिल्स की हत्या कर दी।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में टीकाकरण में देरी, टॉप ऑफिसर ने कहा- रफ्तार उम्मीद से कुछ कम रह सकती है

संगठन ने होंडुरास सरकार से मामले की गहनता से जांच कराने का अनुरोध किया है। सितंबर में स्वतंत्र पत्रकार लुईस एलोंसो एलमेनडरेस की, जुलाई में संवाददाता जर्मन वेलेसिल्लो जूनियर और कैमरामेन जॉर्ज पोसास की हत्या कर दी गयी थी। एसोसिएशन ने कहा कि 2020 में मैक्सिको में 11, होंडुरास में चार, वेनेजुएला और ग्वाटेमाला में दो-दो तथा बारबडोस, ब्राजील, कोलंबिया और पराग्वे में एक-एक पत्रकार की हत्या कर दी गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...