अमेरिका में टीकाकरण में देरी, टॉप ऑफिसर ने कहा- रफ्तार उम्मीद से कुछ कम रह सकती है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2020   11:17
अमेरिका में टीकाकरण में देरी, टॉप ऑफिसर ने कहा- रफ्तार उम्मीद से कुछ कम रह सकती है

अमेरिका में टीकाकरण अभियान से जुड़े एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह तक कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की दो करोड़ खुराक उपलब्ध करवाने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन लोगों को कितनी जल्दी ये टीका लगाए जा सकेंगे यह स्पष्ट नहीं है।

वाशिंगटन।अमेरिका में टीकाकरण अभियान से जुड़े एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह तक कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की दो करोड़ खुराक उपलब्ध करवाने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन लोगों को कितनी जल्दी ये टीका लगाए जा सकेंगे यह स्पष्ट नहीं है। ‘ऑपरेशन वार्प स्पीड’ के अधिकारी जनरल गस पेर्ना ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि सभी राज्यों में टीके की खुराक देने की गति अच्छी है तथा काफी संख्या में लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। हालांकि अमेरिका में टीकाकरण अभियान के लिए मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा, ‘‘हमने जो सोचा था उसकी तुलना में रफ्तार (टीकाकरण की) कुछ कम है।’’

इसे भी पढ़ें: रूस ने कोविड-19 के टीके से जुड़े अध्ययन में प्रतिभागियों की संख्या कम की

बीमारी रोकथाम और निवारण केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह तक 95 लाख टीकों की आपूर्ति कर दी गयी, जिसमें से करीब दस लाख खुराक लोगों को दी जा चुकी है। हालांकि पेर्ना ने कहा कि टीकाकरण के बारे में सूचनाएं देरी से मुहैया करायी जा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अमेरिका में दवा कंपनी फाइजर-बायोएनटेक तथा मॉडर्ना के टीके की आपूर्ति की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।