कुवैत और बहरीन ने कोरोना वायरस के पहले मामलों की घोषणा की

kuwait-and-bahrain-announce-first-cases-of-coronavirus
कुवैत और बहरीन ने कोरोना वायरस के अपने-अपने यहां पहले मामलों की सोमवार को पुष्टि की। दोनों खाड़ी देशों के स्वास्थ्य मंत्रालयों ने इसकी घोषणा की और कहा कि संक्रमित सभी लोग ईरान से आए हैं।

दुबई। कुवैत और बहरीन ने कोरोना वायरस के अपने-अपने यहां पहले मामलों की सोमवार को पुष्टि की। दोनों खाड़ी देशों के स्वास्थ्य मंत्रालयों ने इसकी घोषणा की और कहा कि संक्रमित सभी लोग ईरान से आए हैं। कुवैत ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन मामलों और बहरीन ने एक मामले की खबर दी है। कुवैत स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, “ईरान के मशहद शहर से आने वाले लोगों की जांच में तीन लोगों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की पुष्टि हुई।” मंत्रालय ने बताया कि ये मामले 53 वर्षीय कुवैती नागरिक, सऊदी अरब के 61 वर्षीय नागरिक और 21 वर्षीय अरब से जुड़ा हुआ है जो किसी देश का नागरिक नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान को कोरोना वायरस का डर, चीन के लिए 15 मार्च तक रोकी उड़ानें

बहरीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी सोमवार को देश में कोविड-19 के पहले मामले की घोषणा की जब, “ईरान से आ रहे एक नागरिक के लक्षण देख कर उसके संक्रमण की चपेट में आने का संदेह हुआ।”मंत्रालय ने बताया कि मरीज को “तत्काल जांच”के लिए एक चिकित्सा केंद्र पर भेजा गया और जांच में वह पॉजीटिव पाया गया। पिछले हफ्ते, कुवैत ने ईरान से आने वाले सभी पोतों के प्रवेश पर और वहां से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी।

इसे भी पढ़ें: चीन में कोरोना वायरस का आतंक, मरने वालों की संख्या हुई 2592

बहरीन और कुवैत के हजारों शिया मुस्लिम पाक स्थलों पर जाने के लिए अक्सर ईरान की यात्रा करते हैं। इस बीच, चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार को 2,592 पर पहुंच गई। यह नया कोरोना वायरस 25 से अधिक देशों में फैल चुका है और यूरोप, पश्चिम एशिया तथा एशिया में अचानक नए मामले सामने आने के बाद इसका खतरा बढ़ गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़